दैनिक भास्कर हिंदी: वाल्मिकी समाज से शिल्पा शेट्टी ने मांगी माफी, कहा गलत ढंग से पेश किया गया इंटरव्यू

September 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वाल्मिकी समाज द्वारा शिल्पा शेट्टी पर जातिसूचक शब्दों के इस्तेमाल करने के मामले में एफआईआर दर्ज करा दी गई थी। जिसके बाद अब एक्ट्रेस ने ट्विटर पर माफी मांगी है। शिल्पा और सलमान खान के खिलाफ शनिवार को एफआईआर दर्ज की गई थी। शिल्पा ने ट्वीट किया कि "मेरे पुराने इंटरव्यू के शब्दों को गलत ढ़ंग से पेश किया गया, वो शब्द किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मकसद से नहीं बोले गए थे।"

वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि अगर किसी समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं इसके लिए माफी मांगती हूं। 


बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को पूरे मामले में नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल ट्राइब ने नोटिस जारी कर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और दिल्ली-मुंबई के पुलिस कमिश्नर्स से सात दिन में जवाब मांग चुका है। वहीं सलमान की टिप्पणी पर रिपब्लिकन कार्यकर्ता सलमान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' का विरोध भी कर रहे हैं। राजस्थान, यूपी और गुजरात में भी फिल्म के विरोध की खबरें सामने आ चुकी हैं।

शुक्रवार को ही  जयपुर के राज सिनेमाहॉल में फिल्म के शो के दौरान तोड़फोड़ की भी घटना हुई और लोगों ने सलमान खान के पोस्टर जलाए। सलमान खान का विरोध कथित तौर पर 5 साल पुराने एक वीडियो के वायरल होने की वजह से हो रहा है। जिसमें सलमान खान एक जगह पर जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं, इस शब्द पर वाल्मीकि समाज ने कड़ी आपत्ति जताई है।

बता दें कि सलमान ने पांच साल पहले अपनी फिल्म 'एक था टाइगर' के प्रमोशन के दौरान नेशनल टीवी पर अपने डांस स्टाइल को बताने के लिए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था। वहीं शिल्पा ने मीडिया से बातचीत के दौरान बयान दिया था कि वे घर में 'खास तरह' से ड्रेसअप होती हैं। वाल्मीकि समाज ने कहा कि "सार्वजनिक रूप से गलत शब्द का इस्तेमाल करने से हमारे समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची है।"