दैनिक भास्कर हिंदी: फिल्म वेलकम टू न्यूयॉर्क में पैंट में गन गाने को लेकर दिलजीत के खिलाफ FIR

September 4th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म वेलकम टू न्यूयॉर्क को लेकर अब एक और विवाद खड़ा हो गया है। इस बार फिल्म के गाने को लेकर कहा गया है कि गाने से सिखों की भावनाएं आहत हो रही हैं। फिल्म में 'पैंट में गन' गाने को लेकर सिंगर/एक्टर दिलजीत दोसांझ के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। सिख कम्युनिटी का कहना है कि दिलजीत ने यह गाना गाकर उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। शिकायतकर्ता जसजीत सिंह ने कहा कि सिख बंदूक नहीं बल्कि कटार रखते हैं। गाने की 'पैंट में गन' वाली लाइन सिखों के उसूलों के खिलाफ हैं। इस मामले की सुनवाई अगले महीने होगी। गाने में हिंदी, पंजाबी और अंग्रेजी के शब्दों का जमकर इस्तेमाल किया गया है।

अमृतसर और मुंबई में FIR दर्ज

शिकायतकर्ता ने कहा कि दिलजीत को उस शिक्षा का सम्मान करना चाहिए जो उन्हें बचपन से मिली है। इस पूरे मामले पर अमृतसर और मुंबई में शिकायत दर्ज हुई है। फिल्म में दिलजीत दोसांझ एक अहम भूमिका में हैं। बता दें इस फिल्म के गाने इश्तेहार पर भी काफी विवाद हो रहा है, जिसकी वजह गाने के बोल नहीं सिंगर हैं। इश्तेहार गाने को पाकिस्तानी कलाकार राहत फतेह अली खान ने गाया है, वहीं केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रीयो ने गाने को फिल्म से हटाने और पाक कलाकारों पर बैन लगाने की बात कही है।

आपको बता दें कि दिलजीत दोसांझ अपनी अपकमिंग फिल्म वेलकम टू न्यूयार्क में सोनाक्षी सिन्हा के साथ रोमांस करते हुए नजर आएंगे। यह एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म होगी। यह फिल्म 23 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। बता दें कि दिलजीत का गाना High End भी बुधवार को रिलीज हो गया है। रिलीज होते ही यह गाना सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है। एक ही दिन में High End गाने को 2 लाख से भी ज्यादा लोगों ने यूट्यूब पर देखा है।