comScore

सनी लियोनी की बायोपिक पर अकाली दल की चेतावनी, टाइटल से कौर हटाने को कहा

August 28th, 2018 15:02 IST
सनी लियोनी की बायोपिक पर अकाली दल की चेतावनी, टाइटल से कौर हटाने को कहा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पोर्न इंडस्ट्री से निकलकर बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने वाली सनी लियोनी इन दिनों अपनी बायोपिक की वजह से सुर्खियों में हैं। सनी की आने वाली बायोपिक 'कैरेनजीत कौर - द  अनटोल्ड स्टोरी' एक वेब सीरीज है, जिसमें सनी लियोनी की जिंदगी के कई अनकहे और अहम किस्से दिखाए जाएंगे। इस वेब सीरीज के टाइटल को लेकर कई धार्मिक संगठन पहले ही ऐतराज जता चुके हैं और अब अकाली दल ने भी इसके टाइटल में कौर शब्द के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई है।

अकाली दल के सदस्य मंजिंदर सिरसा के मुताबिक, "हमें सनी लियोनी के प्रोफेशन से कोई ऐतराज नहीं है, ये उनकी निजी जिंदगी से जुड़ा मामला है। हमारी आपत्ति बस इतनी है कि इस वेब सीरीज के टाइटल से कौर सरनेम हटाया जाए। जब वो पहले ही अपने नाम से कौर सरनेम हटा चुकी हैं तो अब उसका इस्तेमाल क्यों? हमने एस्सल ग्रुप के चेयरमैन सुभाष चंद्रा से मांग की है कि इसे जल्द से जल्द हटाए या फिर नतीजा भुगतें।"

सिरसा ने कहा कि अगर इस बायोपिक का टाइटल नहीं बदला गया तो वो लोग इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। शिकोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (एसजीपीसी) और सिक्ख महिला नेताओं ने भी कैरनजीत कौर टाइटल पर ऐतराज जताया है।

एसजीपीसी के एडिशनल सेक्रेटरी और प्रवक्ता दिलजीत सिंह बेदी ने शुक्रवार को कहा, "कौर एक बहुत ही सम्माननीय नाम है जो सिक्ख गुरुओं द्वारा सिक्ख महिलाओं को दिया गया है। जो लोग गुरुओं द्वारा दी गई शिक्षाओं का पालन नहीं करते उन्हें कौर सरनेम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे सिक्ख धर्म को मानने वालों की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी। सिक्ख उन्हें ये नाम इस्तेमाल नहीं करने देंगे। उन्हें सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए।"

सनी लियोनी की "कैरनजीत कौर: द अनटोल्ड स्टोरी" जी के वेब चैनल जी-फाइव पर चल रही है।    


 

कमेंट करें
yQgSL