नासिक के रामकुंडो में विसर्जित की गई लता मंगेशकर की अस्थियां

The ashes of Lata Mangeshkar were immersed in the Ramkundo of Nashik
नासिक के रामकुंडो में विसर्जित की गई लता मंगेशकर की अस्थियां
लता मंगेशकर को अंतिम विदाई नासिक के रामकुंडो में विसर्जित की गई लता मंगेशकर की अस्थियां
हाईलाइट
  • नासिक के रामकुंडो में विसर्जित की गई लता मंगेशकर की अस्थियां

डिजिटल डेस्क, नासिक। दिवंगत गायिका भारत रत्न लता मंगेशकर के परिवार के सदस्यों ने गुरुवार की सुबह गोदावरी नदी के तट पर पवित्र रामकुंड में उनकी अस्थियां विसर्जित कीं। संक्षिप्त धार्मिक समारोह में उनके भतीजे आदिनाथ मंगेशकर, बहन आशा भोसले और अन्य परिजन मौजूद थे।

इससे पहले, हिंदू पुजारियों द्वारा परिवार और कुछ करीबी लोगों की उपस्थिति में एक प्रार्थना समारोह आयोजित किया गया था। बाद में, राख को पवित्र रामकुंड में विसर्जित कर दिया गया - जहां कहा जाता है कि भगवान राम 14 साल के वनवास के दौरान दैनिक स्नान करते थे। लता दीदी का 6 फरवरी को ब्रीच कैंडी अस्पताल में कोविड -19 सहित लंबे समय तक बीमारी के बाद निधन हो गया था।

उस शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, विभिन्न केंद्रीय और राज्य कैबिनेट मंत्रियों, बॉलीवुड सेलेब्स और अन्य की उपस्थिति में, उनके हजारों प्रशंसकों की उपस्थिति में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार शिवाजी पार्क में किया गया था।

अगले दिन, आदिनाथ मंगेशकर ने अस्थी (राख) के कलशों को एकत्र किया और अंत में उन्हें पवित्र रामकुंड में विसर्जित कर दिया। अतीत में, जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, वाई बी चव्हाण और अन्य जैसे कई नेताओं की अस्थियों को भी यही पवित्र स्थान में विसर्जित किया गया था।

 आईएएनएस

Created On :   10 Feb 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story