ऑस्कर सेरेमनी: फिल्म RRR का गाना "नाटू-नाटू" हुआ ऑस्कर के लिए नॉमिनेट, रेस में दो भारतीय डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी

January 24th, 2023

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन 95वीं ऑस्कर सेरेमनी में भारतीय फिल्म "RRR" अपना जलवा बिखेर सकती है। ऑस्कर 2023 के फाइनल नॉमिनेशन की अनाउंसमेंट कर दी गई है। जिसमें एसएस राजामौली की फिल्म RRR के सॉन्ग "नाटू-नाटू" ने अपनी जगह बना ली है। इस गाने को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया है। इस गाने में जूनियर एंटीआर और रामचरण के डांस मूव्स को बेहद पंसद किया गया था। 

टीम ने जताई खुशी

दरअसल, ऑस्कर के लिए करीब 300 से ज्यादा फीचर फिल्मों की सूची 9 जनवरी को ही रिलीज कर दी गई थी। इन सभी फिल्मों के लिए 12 से 17 जनवरी तक वोटिंग चली। जिसका नतीजा 24 जनवरी को घोषित किया गया। इसमें RRR ने बाजी मारते हुए सबसे आगे निकली और बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी के लिए नॉमिनेट हो गई है। वहीं RRR ने अपने ऑफिशियल  ट्वीटर हैंडल से खुशी जाहिर करते हुए लिखा कि, "हमने इतिहास रचा है। आप लोगों से यह साझा करते हुए हमें गर्व हो रहा है कि नाटू-नाटू गानें को 95वें बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी के लिए नॉमिनेट कर लिया गया है।"

दो डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी हुए ऑस्कर के लिए नॉमिनेट

RRR के अलावा भारत की दो और डॉक्यूमेंट्री फिल्मों को ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया  है। शॉनक सेन की डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म All That Breathes और डायरेक्टर गुनीत मोंगी की The Elephant Whisperers को शॉर्ट फिल्म के लिए नॉमिनेट किया गया है। भारत की ओर से तीन फिल्में ऑस्कर जीतने के रेस में हैं। अब देखना होगा कि इस साल 12 मार्च 2023 को ऑस्कर में भारत की और से कौन सी फिल्म बाजी मारते हुए देशवासीयों को जश्न मानने का मौका देती हैं।


 

खबरें और भी हैं...