दैनिक भास्कर हिंदी: #PULWAMA: शहीदों के परिवारों को 5-5 लाख देंगे अमिताभ, उरी की टीम देगी 1 करोड़

February 17th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। पुलवामा हमले की वजह से पूरा देश सदमे में है। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। दुख की इस घड़ी में पूरा देश शहीदों के परिवार के साथ खड़ा है। शहीदों के परिवार वालों की सहायता के लिए अमिताभ बच्चन भी आगे आए और उन्होंने शहीदों के परिवार वालों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की बात कही है। 

अ​मिताभ बच्चन के प्रवक्ता ने बताया कि 'हां, मिस्टर बच्चन सभी शहीदों के परिवार को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता प्रदान करेंगे। वो फिलहाल ऐसा करने के लिए सही प्रक्रिया का पता लगा रहे हैं।' अमिताभ के इस फैसले की सभी लोगों ने बहुत सरहाना की है। सिर्फ अमिताभ ही नहीं, कई लोगों ने शहीद जवानों के परिवार को सहायता देने की बात कही है।

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी कहा कि वे अपने सहवाग इंटरनेशनल स्कूल में उनके बच्चों को मुफ्त शिक्षा देंगे। हालही में बनी फिल्म उरी द सर्जीकल स्ट्राइक की टीम ने भी शहीदों के ​प​रिवार को एक करोड़ रूपये देने की घोषणा की है। 

इतना ही नहीं कोरियोग्राफर रेमों डिसूजा के निर्देशन में बन रही फिल्म स्ट्रीट डांसर 3 की टीम ने भी सेट पर शहीदों के लिए 2 मिनट का मौन रखा। आपको बता दें कि फिल्म की टीम इस समय लंदन में शूट कर रही है। वरूण ने सोशल मीडिया पर लिखा कि "जय हिंद! मैंने कभी भी हिंसा में विश्वास नहीं किया है लेकिन बहुत लंबे वक्त से हमारे जवान परेशान हुए हैं क्योंकि एक दुश्मन के तौर पर वे बहुत डरपोक हैं। आतंकवाद इन दिनों एक धंधा बन चुका है, हमारे जवान हमसे कहीं ज्यादा और कहीं बेहतर के हकदार हैं। हम नफरत के इन धंधेबाजों को उनका एजेंडा और ज्यादा फैलाने नहीं दे सकते हैं।"

इस हमले के बाद आयुष्मान खुराना ने खूबसूरत कविता लिखकर शहीदों को नमन किया। उन्होंने इस कविता को सोशल मीडिया पर शेयर किया। उनकी इस कविता को बहुत पसंद किया गया।

खबरें और भी हैं...