दैनिक भास्कर हिंदी: इन सेलिब्रिटी फादर्स की है अपने बच्चों के साथ खास बॉन्डिंग

June 17th, 2018

डिजिटल डेस्क । हर बच्चे के लिए पिता एक रोल मॉडल होता है। बेटों के लिए उनका हीरो और बेटियों के लिए उनका फर्स्ट लव। वो अपने बच्चों की केयर भी करते हैं और आने वाली किसी भी मुश्किल के लिए गाइड भी करते हैं। बॉलीवुड और कई अन्य सेलेब्रिटी फादर्स हैं जिन्होंने न सिर्फ अपने जीन्स बल्कि अपना टैलेंट भी अपने बच्चों को दिया है। तो चलिए इस फादर्स डे पर हम बात करते रहे हैं उन फादर-किड्स जोड़ियों की जिन्होंने इन्डस्ट्री में अपना अलग नाम कमाया है। 

 

 

अमिताभ - अभिषेक

सेवेन्टीज के 'एंग्री यंग मैन' कहे जाने वाले अमिताभ का फिल्म जगत में शायद ही कोई सानी है। उनका फिल्मी करियर हमेशा से ही आसमान की बुलंदियों पर रहा है। उनकी तरह ही उनके बेटे अभिषेक बच्चन भी अपने पिता के नक्शे कदम पर चल निकलें, लेकिन उनके लिए बॉलीवुड खुद स्थापित कर पाना इतना आसान नहीं रहा। पिता जैसी छाप तो वो अब तक नहीं छोड़ पाए है और पिता की तरह कामयाबी हासिल करने में वो नाकाम रहे हैं पर उन्होंने हमेशा ही अपने पिता से कुछ न कुछ नया सीखा है। अमिताभ और अभिषेक का रिश्ता काफी दोस्ताना है। बिग-बी अपने बेटे में खामियों की जगह खुबियां ही ढूंढते। यही वजह है कि अभिषेक ने कभी भी खुद पर सफल होने का प्रेशर हावी नहीं होने दिया। अभिषेक अपने पिता के दिए संस्कार अफनी बेटी को भी दे रहे है ।

 

अमिताभ - अभिषेक के लिए इमेज परिणाम

 

राकेश - ऋतिक

प्रोडयूसर और एक्टर राकेश रौशन ने भले ही बहुत कम फिल्मों में काम किया हो पर उनके फैंस की कोई कमी नहीं है। बेहतरीन फिल्में बनाकर उन्होंने ये साबित किया है कि उनका टैलेंट बेजोड़ है। अपने बेटे ऋतिक को 'कहो ना प्यार है' में लॉन्च कर, उनका करियर बनाने में बड़ी मदद की। ग्रीक गॉड कहे जाने वाले ऋतिक ने भी कभी अपने पिता को निराश नहीं किया है। ये बाप-बेटे जब भी साथ स्क्रीन पर आते है अच्छी फिल्में दर्शकों को दे जाते है। इनका प्रोफेशेलिज्म दर्शकों को खूब भाता है। 

 

राकेश - ऋतिक के लिए इमेज परिणाम

 

धर्मेन्द्र - सनी - बॉबी

यमला पगला दीवाना की ये तिकड़ी फादर-सन जोड़ियों में सबसे चर्चित मानी जाती है। धर्मेन्द्र अपने समय के लेजेन्ड्री एक्टर्स में शुमार हैं। उनके बेटे सनी देओल और बॉबी देओल ने भी पापा की ही तरह अपनी एक्टिंग से चाहने वालों का दिल जीता है। ये तिकड़ी आखरी बार यमला पगला दीवाना के सीक्वल में देखी गई थी और अब आगे भी इसी फिल्म के तीसरे भाग में गुदगुदाएगी।

 

संबंधित इमेज

 

ऋषि - रणबीर

अपने-अपने समय के चार्मर्स ऋषि कपूर और रणबीर कपूर, कपूर खानदान से ताल्लुक रखते हैं। लेडीज लव कही जाने वाली ये बाप बेटे की जोड़ी हमेशा लाइम लाइट में रहती है। इन्हें आखरी बार फिल्म बेशरम में एक साथ देखा गया था। दोनों ही हमेशा खुश नजर आते हैं, पर शायद ही कोई जानता होगा कि इनकी आपस में नहीं बनती। ये बात ऋषि समय-समय पर पब्लिक में अपने बिहेवियर से साबित कर चुके हैं। भले ही ये दोनों एक दूसरे जुदा हो लेकिन दोनों ने ही अपनी खानदनी परंपरा को आगे बढ़ाया है।

 

ऋषि - रणबीर के लिए इमेज परिणाम

 

अनिल - सोनम - रिया

मिस्टर इंडिया अनिल कपूर एक तो अपनी ऐक्टिंग के लिए जाने जाते हैं और दूसरा अपने एवरग्रीन लुक के लिए। एज उन्हें अभी तक छू भी नहीं पाई है। पिता की ही तरह बेटी सोनम भी फैशन सेंसेशन हैं। उन्होंने हमेशा साबित किया है कि वे सर्फ एक खूबसूरत चेहरा नहीं हैं बल्कि उतनी ही अच्छी एक्ट्रेस भी हैं। 'नीरजा' से सोनम ने खुद को एक सीरियस एक्ट्रेस के तौर पर साबित किया । वहीं रिया ने अपने करियर की शुरूआत वैसे तो फैशन डिजाइंनिंग से की थी, लेकिन अब 'वीरे दी वेडिंग' जैसी सफल फिल्म बनाकर साबित कर दिया है कि वो अब बड़े-बड़े प्रड्यूसर्स को टक्कर देने को तैयार है। अब अनिल के बेटे हर्षवर्धन भी एक्टिंग की राह पर चल पड़े है।

 

अनिल - सोनम - रिया हर्षवर्धन के लिए इमेज परिणाम

 

महेश - आलिया

जाने माने डायरेक्टर महेश भट्ट और उनकी बेटी आलिया हमेशा से टॉकिंग टॉपिक रहे हैं। 'मर्डर' और 'राज' जैसी मूवीज को डायरेक्ट करके महेश भट्ट ने खूब नाम कमाया है। वहीं 'स्टूडेंट ऑफ द इयर' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली आलिया हमेशा से ही पापा की फेवरेट रही हैं। 

 

महेश - आलिया photoshoot के लिए इमेज परिणाम

 

पंकज- शाहिद - मिशा

इस लिस्ट में कुछ न्यू फादर्स भी हैं जो हाल ही में पिता बने हैं। शाहिद कपूर एक बेटी के पिता हैं और एक और बच्चे के पिता जल्द ही बनने वाले हैं। शाहिद के पिता पंकज कपूर भी इंटडस्ट्री के मंझे हुए कलाकारों में से एक है और उन्हीं की वजह से वो इस इंडस्ट्री में आए।

 

पंकज- शाहिद - मिशा के लिए इमेज परिणाम

 

अब जब शाहिद खुद पिता बन चुके हैं तो अपनी बेटी मीशा के साथ अच्छी बॉन्डिं बनाने के गो सेट कर रहे हैं। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से वो हमेशा मिशा के साथ बिताए खूबसूरत पलों को अपने फैंस के साथ शेयर करते हैं। शाहिद को अनके चाहने वाले एक आइडल डैड मानते हैं। 

 

पंकज kapoor shahid kapoor with misha के लिए इमेज परिणाम

 

 

महेन्द्र सिंह धोनी - जीवा

आइडल डैड की बात हो और धोनी की चर्चा न हो ऐसा कैसे हो सकता है। इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी हमेशा बेटी जीवा के साथ डैड गोल्स के नए पैमाने सेट करते हैं। चाहे वो ऑन फील्ड हो या ऑफ फील्ड, धोनी कभी जीवा को अपने से अलग नहीं करते। जीवा भी इसमें उनका खूब साथ देती है और अपने क्यूट एक्ट्स से लोगों का दिल जीतती है।

 

 

संबंधित इमेज

 

शाहरुख - सुहाना - आर्यन - अबराम

शाहरुख खान जितनी बखूबी फिल्मों में मिले किरदार को पर्दे पर उकेरतें हैं उससे कहीं ज्यादा पर्फेक्शन के साथ वो अपने रियल लाइफ रिश्तों को निभाते हैं।वो अपने तीनों बच्चों से बराबर प्यार करते है सोशल मीडिया के जरिए उनका अफने बच्चों के प्रति प्यार झलकता भी रहता है। बेटी के लिए पोसेसिव फादर, बड़े बेटे आर्यन के दोस्त और छोटे बेटे अबराम के लिए शरारती पिता रोल बखूबी निभा रहे हैं।

 

shahrukh khan with kids के लिए इमेज परिणाम