हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार सतीश कौशिक का हुआ निधन, सेलेब्स ने किया नम आंखों से याद, एक दिन पहले ही खेली थी जमकर होली

Veteran actor of Hindi cinema Satish Kaushik passed away, celebs remembered with moist eyes
हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार सतीश कौशिक का हुआ निधन, सेलेब्स ने किया नम आंखों से याद, एक दिन पहले ही खेली थी जमकर होली
नहीं रहे कॉमेडी के बेताज बादशाह हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार सतीश कौशिक का हुआ निधन, सेलेब्स ने किया नम आंखों से याद, एक दिन पहले ही खेली थी जमकर होली

डिजिटल डेस्क, मुंबई।  बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक का 67 साल की उम्र में हार्टअटैक आने की वजह से निधन हो गया। इस सुपरस्टार को बेहतरीन अदाकारी के लिए जाना जाता था। महज अब उनकी यादे हमारे बीच रह गई हैं। सतीश कौशिक के निधन की खबर उनके करीबी दोस्त अनुपम खेर ने दी है। इस खबर के बाद फैंस और बॉलीवुड के गलियारों में उदासी की लहर छा गई है। हर कोई अपने पसंदीदा एक्टर को अपने-अपने तरीके से याद कर रहा है।

खेर ने दोस्त के बारे में क्या लिखा? 

सतीश कौशिक के सबसे करीबी दोस्त अनुपम खेर अपने साथी को याद करते हुए लिखते हैं कि "मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त सतीश कौशिक के बारे में लिखूंगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था। 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम, जिंदगी तुम्हारे बिना अब कभी पहले वाली नहीं रहेगी ओम् शांति।" 

कंगना ने भी किया याद

दिवगंत सतीश कौशिक को याद करते हुए एक्ट्रेस कंगना रनौत ने लिखा "इस भयानक खबर के साथ उठी, सतीश कौशिक मेरे सबसे बड़े चीयरलीडर थे, बहुत ही सक्सेफुल एक्टर और डायरेक्टर। वो पर्सनली बहुत दयालु और जेनुअन इंसान थे। उन्हें इमरजेंसी मूवी में डायरेक्ट कर अच्छा लगा। वो हमेशा हमारी यादों में रहेंगे, ओम शांति।"

मधुर भंडारकर हुए भावुक

डॉयरेक्टर मधुर भंडारकर ने भी सतीश कौशिक के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने लिखा "मैं सतीश कौशिक के निधन की खबर सुनकर शॉक्ड हूं। वो वाइब्रेंट, फुल ऑफ लाइफ और एनर्जेटिक थे। फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें बहुत याद किया जाएगा। उन्होंने लाखों लोगों को एडमायर किया। उनके फैमिली मेंबर्स को मेरी संवेदनाएं।"

फैंस को नहीं हो रहा विश्वास

फैंस सतीश कौशिक के निधन को सच नहीं मान रहे हैं क्योंकि सुपरस्टार ने कल ही होली जमकर खेली थी। लेकिन क्या पता था कि उनकी ये होली आखिरी होली बन कर रह जाएगी। हालांकि, भले ही सतीश कौशिक हमारे बीच में अब ना हो, लेकिन हिंदी सिनेमा में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा और फैंस के बीच वो हमेशा अमर रहेंगे। 

कॉमेडी का बेताज बादशाह

सतीश कौशिक बेहतरीन एक्टर तो थे ही साथ ही वो डॉयरेक्टर, प्रोड्यूसर, स्क्रीनराइटर और कॉमेडियन भी थे। कॉमेडी में उनका तोड़ किसी दूसरे एक्टर्स के पास नहीं था। वो अपने मजाकिया अंदाज से फिल्मों में जान डालने का काम करते थे। इनकी जोड़ी सुपरस्टार गोविंदा के साथ खूब पंसद की गई थी। हम उनकी सुपरहिट फिल्मों की बात करें तो प्रेम, रूप की रानी चोरों का राजा, ढोल, क्योंकि, कागज, मासूम, मिस्टर इंडिया, जलवा, राम लखन, जमाई राजा, आंटी नंबर 1 जैसे कई फिल्में शामिल हैं। 

Created On :   9 March 2023 3:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story