comScore

मशहूर अभिनेत्री रीता भादुड़ी का निधन, बॉलीवुड और टीवी कलाकारों में शोक की लहर

September 25th, 2018 14:30 IST
मशहूर अभिनेत्री रीता भादुड़ी का निधन, बॉलीवुड और टीवी कलाकारों में शोक की लहर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टेलीविजन की दुनिया की मशहूर एक्ट्रेस रीता भादुड़ी का आज मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। जानकारी के मुताबिक, वो बीते 10 दिनों से मुंबई के सुजय अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थीं। किडनी में इन्फेक्शन के चलते उन्हें सुजय अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां आज सुबह उनका निधन हो गया। रीता ने टीवी के अलावा कई फिल्मों में भी काम किया है। वो फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी अदाकारा थीं। 

एक्टर शिशिर शर्मा ने दी सोशल मीडिया पर जानकारी 

एक्टर शिशिर शर्मा ने फेसबुक पर पोस्ट कर उनके निधन की जानकारी दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट में लिखा, 'हमें यह बताते हुए काफी दुख हो रहा है कि रीता भादुड़ी अब हमारे बीच नहीं रहीं। उनका अंत‍िम संस्कार 17 जुलाई की दोपहर 12 बजे अंधेरी ईस्ट, क्रिमेशन ग्राउंड, पारसी वाडा रोड मुंबई में किया जाएगा। हमें काफी दुख है कि हमने एक शानदार इंसान को हमारे बीच से खो दिया... हम सबके लिए वह मां की तरह थीं, हम आपको मिस करेंगे मां।' 

रीता का सफर 

लखनऊ में जन्मी रीता हाल ही में स्टार भारत के शो "निमकी मुखिया' में दादी का किरदार निभा रही थीं। इसके अलावा रीता 'अमानत', 'कुमकुम', 'छोटी बहू', 'हसरतें' जैसे कई शोज़ में अहम भूमिका निभा चुकी हैं। उन्होंने टीवी सीरियलों के अलावा 'जूली', 'अनुरोध', 'फूलन देवी', 'घर हो तो ऐसा', 'बेटा', 'लव', 'रंग', 'दलाल', 'तमन्ना' और 'मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं' जैसी कई फिल्मों में भी काम किया है। 
 

कमेंट करें
N62qt
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।