ए सूटेबल बॉय में उर्दू टीचर के किरदार पर विजय वर्मा ने की बात

Vijay Verma talks about the character of Urdu teacher in A Suitable Boy
ए सूटेबल बॉय में उर्दू टीचर के किरदार पर विजय वर्मा ने की बात
ए सूटेबल बॉय में उर्दू टीचर के किरदार पर विजय वर्मा ने की बात
हाईलाइट
  • ए सूटेबल बॉय में उर्दू टीचर के किरदार पर विजय वर्मा ने की बात

मुंबई, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। मीरा नायर द्वारा निर्देशित वेब सीरीज ए सूटेबल बॉय में विजय वर्मा, रशीद नामक एक उर्दू टीचर की भूमिका निभा रहे हैं। उनका कहना है कि इस किरदार के लिए उन्हें अपनी बोली और भाव-भंगिमा के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी।

विजय ने कहा, रशीद एक उर्दू टीचर हैं इसलिए मुझे शब्दों और वाक्यों के उच्चारण पर अधिक गौर फरमाना पड़ा। मैंने इस पर काफी रिसर्च किया, उर्दू ऑडियो क्लिप सुनी और साथ ही किरदार में ढलने के लिए एक कोच से प्रशिक्षण भी लिया, जिन्होंने मेरी बोली पर काम किया। उर्दू एक खूबसूरत और पवित्र भाषा है, लेकिन अगर आप इसे सही से नहीं बोल पाते हैं, तो उसका वह प्रभाव नहीं रहता है। रशीद का किरदार जटिल है। उसका अपना एक सफर है, संघर्ष है, जिसके साथ वह जूझता है, कहानी के आगे बढ़ने के साथ इसमें खुलासा होता जाता है।

मीरा नायर की यह वेब सीरीज इसी नाम से लिखी गई विक्रम सेठ के उपन्यास पर आधारित है। शो को एंड्रयू डेविस ने लिखा है। इसमें तब्बू, ईशान खट्टर, तन्या मानिकतला, रसिका दुग्ग्ल, विवान शाह, शहाणा गोस्वामी, राम कपूर, विनय पाठक और नमित दास जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में हैं। इसे 23 अक्टूबर से नेटफ्लिक्स पर प्रसारित किया जाएगा।

एएसएन/एसजीके

Created On :   22 Oct 2020 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story