फर्जी खबर: क्या जी-20 समिट की स्पेशल डिनर नाईट में भारतीय बिजनेस टाइकून्स अंबानी और अडानी को भी किया गया है आमंत्रित? जानिए इसकी सच्चाई

क्या जी-20 समिट की स्पेशल डिनर नाईट में भारतीय बिजनेस टाइकून्स अंबानी और अडानी को भी किया गया है आमंत्रित? जानिए इसकी सच्चाई
  • पीआईबी ने किया फैक्ट चेक
  • जानिए वायरल पोस्ट की सच्चाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मीडिया रिपोर्ट्स में जी-20 के बाद आयोजित डिनर नाईट के गेस्ट लिस्ट को लेकर कुछ दावे किए जा रहे हैं। ये दावे समाचार एजेंसी रॉयटर्स के एक आर्टिकल के आधार पर किए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 9 सितंबर को भारत मंडपम में आयोजित होने वाले स्पेशल जी-20 डिनर के लिए भारत के प्रमुख बिजनेस लीडर्स को भी ईन्वाइट किया गया है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि मुकेश अंबानी और गौतम अडानी जैसे अमीर बिजनेस टाइकून्स भी स्पेशल डिनर में शामिल होंगे।

माना जा रहा है कि दुनिया के महत्वपूर्ण अर्थव्यवस्थाओं के समूह जी-20 के नेतृत्व का फायदा उठाने के लिए ऐसा किया जा रहा है। ऐसा भारत को व्यापार और निवेश के लिए एक आकर्षक डेस्टिनेशन के रुप में प्रमोट और स्थापित करने के लिए किया जा रहा है।

पड़ताल- भारत सरकार की एजेंसी पीआईबी ने इन रिपोर्ट्स को गलत बताया है। अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर पीआईबी ने लिखा, "रॉयटर्स के एक आर्टिकल पर आधारित मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि 9 सितंबर को भारत मंडपम में आयोजित होने वाले #G20India स्पेशल डिनर में प्रमुख बिजनेस लीडर्स को आमंत्रित किया गया है।" इसकी जांच करने के बाद पीआईबी ने मीडिया रिपोर्ट्स को भ्रामक बताया है। पीआईबी ने इन रिपोर्ट्स में किए जा रहे दावे पर स्थिति स्पष्ट करते हुए पोस्ट में लिखा की किसी भी बिजनेस लीडर को डिनर के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है।

Created On :   8 Sep 2023 12:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story