अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बहस का 5 साल पुराना वीडियो हुआ वायरल 

5 year old video of akhilesh yadav and shivpal yadav  went viral
अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बहस का 5 साल पुराना वीडियो हुआ वायरल 
फर्जी खबर अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बहस का 5 साल पुराना वीडियो हुआ वायरल 

डिजिटल डेस्क, उत्तर प्रदेश। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है समाजवादी पार्टी के कार्यक्रम का एक वीडियो, इस वीडियो में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और शिवपाल यादव को आपस में बहस करते देखा जा सकता है। एक ट्वीटर यूजर @BeingVikas99 ने ट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा, “ये विडियोज़ मिडिया नहीं दिखा पाई अखिलेश यादव का असली रूप।” इस वीडियो को और भी कई यूजर्स ने फेसबुक पर इसी दावे के साथ शेयर किया है।

क्या है वीडियो की सच्चाई?
वीडियो के फ्रेम को गूगल पर रिवर्स इमेज सर्च करने से हमें कई मीडिया रिपोर्ट देखने को मिले, वायरल वीडियो के साथ शेयर किए गए कैप्शन को फेसबुक पर सर्च करने से 2018 की कई लिंक देखने को मिली। आगे और सर्च करने पर हमें एक मीडिया चैनल का ट्वीट मिला, यह ट्वीट 24 अक्टूबर, 2016 को किया था। इस ट्वीट के कैप्शन में लिखा गया था, “यूपी सीएम अखिलेश यादव और शिवपाल यादव पार्टी की बैठक में खुलेआम आपस में भीड़ें, मुलायम ने हस्तक्षेप किया”। 

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, अखिलेश और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच लंबे समय से मतभेद चल रहा था, वहीं पार्टी की बैठक के दौरान दोनों का गुस्सा फुट पड़ा और मंच पर ही बहस बाजी करने लगें। महौल को देखते हुए मुलायम भी बीच बचाव करते नजर आएं। इसके बाद मुलायम ने रामगोपाल यादव को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। 
इन रिपोर्ट से यह बात साफ हो जाती है कि घटना अभी की नहीं पांच साल पुरानी है जिसे अभी की बता कर शेयर किया जा रहा है।

Created On :   30 Nov 2021 11:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story