फर्जी खबर : आम आदमी पार्टी ने प्रचार के लिए सैनिटरी पैड का लिया सहारा, यहां जाने वायरल तस्वीर का सच

January 17th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर लोग एक सैनिटरी पैड की तस्वीर शेयर कर अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी पर निशाना साध रहे हैं। तस्वीर को शेयर करते हुए लोग आरोप लगा रहे हैं कि आम आदमी पार्टी सैनिटरी पैड के जरिए अब अपनी पार्टी का प्रचार कर रही है। बता दें कि इससे पहले भी केजरीवाल की पार्टी पर विज्ञापनों पर ज्यादा पैसा खर्च करने को लेकर आरोप लग चुके हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहें तस्वीर में सैनिटरी पैड के उपर आम आदमी पार्टी का गुजरीती लोगो चिपका हुआ दिख रहा है।

एक ट्वीर यूजर ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, "बताओ कैसे कैसे लोग रह गए हैं, मतलब बदत”मीजी की भी कोई हद होती है, यहां भी पार्टी का प्रचार, अच्छा होता कि केजरी”वाल अपनी फोटो ही लगा देता।" 

 

क्या है वायरल तस्वीर का सच?
वायरल तस्वीर की सच्चाई पता करने के लिए जब हमनें तस्वीर के कमेंट सेक्शन में देखा तो वहां कुछ यूजर ने तस्वीर को फर्जी बताते हुए Sparkle.life नाम की वेबसाइट कुछ तस्वीरें शेयर की, जसमें सैनिटरी पैड के उपर कोई भी लोगो लगा नजर नहीं आ रहा है। यहां देखे असली तस्वीर।

पीरियड्स के लिए Sparkle.life कपंनी बैम्बू फाइबर से नेचुरल सैनिटरी पैड बना कर बेचती है। इन सब तस्वीरों से यह बात साफ हो जाती है कि वायरल हो रही तस्वीर को किसी एडिटिंग सॉफ्टवेयर की सहायता से एडिट किया गया है और इसे गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है।