क्या यूपी में वोट मांगने गए नेता के कपड़े जनता ने फाड़ दिए? यहां जाने वायरल तस्वीर का सच

Did the public tear the clothes of the leader who went to seek votes in UP? Know the truth of the picture here
क्या यूपी में वोट मांगने गए नेता के कपड़े जनता ने फाड़ दिए? यहां जाने वायरल तस्वीर का सच
फर्जी खबर क्या यूपी में वोट मांगने गए नेता के कपड़े जनता ने फाड़ दिए? यहां जाने वायरल तस्वीर का सच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक नेता जी की तस्वीर काफी वायरल हो रही है। इस वायरल तस्वीर में नेता जी अपने फटे कपड़ों में नजर आ रहें हैं, इस तस्वीर को एक ट्वीटर यूजर ने शेयर करते हुए लिखा, "वोट मांगने जनता के बीच गए बीजेपी नेता जी का हाल,योगी बाबा को मैसेज करके बताया कि मै ज़िंदा लौट कर आ गया हूं।" 

सोशल मीडिया पर इस तस्वीर के साथ लोग दावा कर रहें हैं कि यूपी के मुजफ्फरनगर में बीजेपी विधायक विक्रम सैनी चुनाव प्रचार करने गए थे, लेकिन वहां कि गुस्साई जनता ने विधायक को खदेड़ दिया, उनके कपड़े फाड़ दिए और साथ ही उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की है।

क्या है इसके पीछे की सच्चाई?
इस तस्वीर की सच्चाई जानने के लिए हमने इसे गूगल पर रिवर्स सर्च किया, जिसके बाद हमें कई मीडिया रिपोर्टस देखने को मिले। जिन खबरों में इस तस्वीर के बारे में रिपोर्ट छापी गई थी वह 31 जुलाई 2021 की थी। एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि श्रीगंगानगर में महंगाई और सिंचाई जैसे मुद्दों पर कई बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा था। उसी समय कुछ किसान जो केंद्र के तीन कृषि कानून से नाराज थे वह भी प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं किसान बीजेपी द्वारा किए जा रहे जिला स्तरीय कानून का भी विरोध कर रहे थे।

बीजेपी एससी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश मेघवाल के किसानों के प्रदर्शन स्थल पर पहुंचने से किसानों का गुस्सा उन पर फुंट पड़ा और वह उनके खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इसी बीज किसानों ने उनके साथ धक्का-मुक्की की जिसकी वजह से उनके कपड़े भी फट गए। फिर मेघवाल को पुलस द्वारा वहां से सही-सलामत बाहर निकाला गया।

वायरल हो रही तस्वीर राजस्थान की है, और यह घटना अभी 6 महीने पहले घटी थी। सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को गलत दावे के साथ यूपी का बता कर शेयर किया जा रहा है। 

Created On :   29 Jan 2022 11:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story