फैक्ट चैक: रणवीर के न्यूड फोटोशूट विवाद के बीच दीपिका की पुरानी फोटो गलत दावे के साथ की जा रही शेयर, जानें सच्चाई

July 30th, 2022

डिजिटल डेस्क, भोपाल। हाल ही फिल्म अभिनेता रणवीर सिंह का विवादित न्यूड फोटोशूट काफी चर्चा में रहा। इस फोटोशूट को लेकर रणवीर पर देश के अलग-अलग हिस्सों में एफआईआर भी दर्ज हो रही हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर रणवीर सिंह का पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फोटो वायरल हो रही है। इस फोटो में दीपिका अपने सिर पर एक टोकरी रखे हुए नजर आ रही हैं। टोकरी में हरे रंग की चादर और फूल रखे हुए हैं। इस फोटो को देखकर प्रतीत होता है कि दीपिका किसी दरगाह पर चादर चढ़ाने जा रही हैं। 

इस फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लोग दीपिका पादुकोण पर निशाना साध रहे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के एक यूजर ने इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा, 'इसे कहते हैं घोर कलयुग... खसम नंगा होकर फोटो खिचवा रहा है और ये लाश को कपड़े पहना रही है.' 

पड़ताल - हमने इस वायरल फोटो के बारे में जानकारी एकत्रित की। इसके लिए हमने फोटो को रिवर्स सर्च की सहायता ली। रिवर्स सर्च करने पर ये फोटो हमें 'द हिंदुस्तान टाइम्स' की एक रिपोर्ट में मिली। 31 अगस्त 2011 की इस रिपोर्ट में फोटो के साथ कैप्शन में लिखा है, अजमेर की ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में दीपिका पादुकोण। रिपोर्ट में दीपिका की और भी कई फोटोज दी हुई हैं।

 

 

इसके अलावा हमें अपनी सर्च में 'एंटरटेनमेंट टाइम्स' की भी एक रिपोर्ट मिली जिसमें में भी इस बात की पुष्टि होती है कि यह फोटो 31 अगस्त 2011 की है। 

इस तरह हमने अपनी पड़ताल में पाया कि वायरल फोटो जिसे अभी का बता कर शेयर किया जा रहा है वह दरअसल, साल 2011 की है। दीपिका तब अजमेर स्थित ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर चादर चढ़ाने गई थीं। 

खबरें और भी हैं...