वायरल तस्वीर में पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ दिख रहा शख्स सिद्धू मूसेवाला की हत्या का जिम्मेदार गोल्डी बराड़ है? जानिए क्या है सच?

Goldie Brar, who is seen with Punjab CM Bhagwant Mann in the viral picture
वायरल तस्वीर में पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ दिख रहा शख्स सिद्धू मूसेवाला की हत्या का जिम्मेदार गोल्डी बराड़ है? जानिए क्या है सच?
फैक्ट चैक वायरल तस्वीर में पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ दिख रहा शख्स सिद्धू मूसेवाला की हत्या का जिम्मेदार गोल्डी बराड़ है? जानिए क्या है सच?

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मनसा जिले में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। मूसेवाला पर इस हमले की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेन्स बिश्नोई और गोल्डी बराड़ ने ली है। इस घटना के बाद तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीर एक स्क्रीनशॉट की है, यह स्क्रीनशॉट गोल्डी बाराड नाम के फेसबुक अकाउंट से किये गए पोस्ट का है। इसमें पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ एक शख्स दिख रहा है जो उन्हें मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दे रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा इस पोस्ट का स्क्रीनशॉट इस दावे के साथ शेयर किया जा रहा है कि तस्वीर में जो व्यक्ति सीएम भगवंत मान के साथ दिखाई दे रहा है वह गैंगस्टर गोल्डी बराड़ है। 
सोशल मीडिया पर राजनीति और पत्रकारिता से जुड़े लोगों ने ऐसे ही दावे के साथ यह स्क्रीनशॉट शेयर किया हालांकि कईयों ने बाद में अपना ट्वीट करते हुए इसके लिए माफी मांगी।

 

 

 

पड़ताल – मामले की सही जानकारी एकत्रित करने के लिए हमने सबसे पहले गोल्डी बराड़ के नाम से दिख रहे फेसबुक अकाउंट पर गए। वहां पर हमें वायरल तस्वीर मिली जो 10 मार्च को अपलोड की गई थी। जिसमें गोल्डी बराड़ नाम का यह शख्स आप पार्टी की विधानसभा चुनाव में बंपर जीत पर भगवंत मान को बधाई देते हुए दिख रहा था।

  

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के नाम से फोटो वायरल होने के बाद गोल्डी बराड़ नाम के इस व्यक्ति ने अपनी सफाई में एक विडियो भी अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किया। इस वीडियो में उन्होंने बताया कि उनका नाम गोल्डी बराड़ है, पिता का नाम रजिंदर सिंह है और वो जांडवाला गांव के रहने वाले हैं। उनके अनुसार, मूसेवाला की हत्या के बाद उनकी तस्वीर का दुरुपयोग किया जा रहा है।

हमारी टीम ने गैंगस्टर गोल्डी बराड़ से संबंधित जानकारी जुटाने की तो हमें गूगल पर कुछ की-वर्डस् सर्च करने के बाद दिल्ली पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर एक प्रेस रिलीज मिली, इस प्रेस रिलीज में हमें गैंगस्टर गोल्डी बराड़ से संबंधित जानकारी मिली। इसके अनुसार इस कुख्यात गैंगस्टर का पूरा नाम सतेंद्रजीत सिंह और उसके पिता का नाम शमशेर सिंह है।

इस पड़ताल से साबित हो जाता है कि वायरल तस्वीर में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ दिख रहा गोल्डी बराड़ और गैंगस्टर गोल्डी बरार दोनों अलग-अलग हैं। सोशल मीडिया पर यूजर्स ने नाम एक जैसे होने के कारण इस गलत दावे के साथ शेयर कर दिया कि तस्वीर में भगवंत मान के साथ दिखने वाला शख्स गैंगस्टर गोल्डी बराड़ है।      
    
 

Created On :   31 May 2022 8:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story