क्या बीजेपी नेता हार्दिक पटेल ने अपने इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है? जानें सच

Has BJP leader Hardik Patel taken a jibe at Prime Minister Narendra Modi in his interview? know the truth
क्या बीजेपी नेता हार्दिक पटेल ने अपने इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है? जानें सच
फैक्ट चैक क्या बीजेपी नेता हार्दिक पटेल ने अपने इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है? जानें सच

डिजिटल डेस्क, भोपाल।  गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है और दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा। इस चुनाव में सत्ताधारी बीजेपी को राज्य की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस के साथ पहली बार चुनाव में हिस्सा ले रही आप भी चुनौती देने की कोशिश कर रही है। इस सब के बीच दिल्ली से आप पार्टी के विधायक नरेश बलियान ने एक वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया है। इस वीडियो में गुजरात बीजेपी के नेता हार्दिक पटेल एक इंटरव्यू में पीएम मोदी पर तंज कसते नजर आ रहे हैं। साथ ही वो वीडियो में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तारीफ करते हुए दिख रहे हैं। 

क्या है वीडियो में?

वीडियो में एनडीटीवी न्यूज चैनल की पत्रकार हार्दिक पटेल से राहुल गांधी, पीएम नरेंद्र मोदी और आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल के बारे में पूछती है। जिसके जवाब में वह नरेंद्र मोदी के बारे में कहते हैं वह फेंकू हैं, राहुल के बार में कहते हैं उसे अपने आपको समझना जरुरी है। वहीं केजरीवाल के बारे में कहते हैं, द डेवलपमेंट ऑफ इंडिया।

वीडियो को शेयर करते हुए बलियान ने लिखा, "कल रात भाजपा से बवाल के बाद भड़के हार्दिक पटेल। अब मोदी जी को खुले आम कहा फेंकू, वहीं अरविंद केजरीवाल जी को Devlopment of India कहा।"   

पड़ताल - वायरल वीडियो के बारे में सच्चाई जानने के लिए हमने इसके बारे में जानकारी एकत्रित की। हमने वीडियो को कीवर्ड की सहायता से सर्च किया। अपनी सर्च में हमें यह वीडियो एनडीटीवी के यूट्यूब चैनल पर मिला। इस वीडियो को 19 जुलाई 2016 में अपलोड किया गया था। इस वीडियो में पत्रकार हार्दिक से राजनीतिक दल के शीर्ष नेताओं के बारे में सवाल करती है। इसी दौरान इंटरव्यू में वो हिस्सा भी आता है जो अभी सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। 

इस तरह अपनी पड़ताल में हमने पाया कि हार्दिक पटेल का ये वीडियो अभी का नहीं बल्कि करीब 6 साल पुराना है जिसे अभी का बताकर शेयर किया जा रहा है। 


 

Created On :   3 Dec 2022 3:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story