क्या राहुल गांधी ने 'जब तक यात्रा चल रही है, इसे चलाएंगे' वाला बयान अपनी भारत यात्रा को लेकर दिया है? जाने सच

Has Rahul Gandhi given the statement that he will run it as long as the yatra is going on for his visit to India? know the truth
क्या राहुल गांधी ने 'जब तक यात्रा चल रही है, इसे चलाएंगे' वाला बयान अपनी भारत यात्रा को लेकर दिया है? जाने सच
फैक्ट चैक क्या राहुल गांधी ने 'जब तक यात्रा चल रही है, इसे चलाएंगे' वाला बयान अपनी भारत यात्रा को लेकर दिया है? जाने सच

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कन्याकुमारी से लेकर श्रीनगर तक चलने वाली कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा फिलहाल दिल्ली में है। यहां यात्रा 9 दिनों के ब्रेक पर है और 3 जनवरी के बाद से दोबारा शुरू होगी। इस दौरान 28 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी के दिल्ली स्थित मुख्यालय में पार्टी का 138वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम में अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए। इस बीच सोशल मीडिया पर राहुल गांधी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में राहुल कहते नजर आ रहे हैं कि “जब तक चल रही है, तब तक चलाएंगे, नहीं काम करेगी तो रोक देंगे।” 

वीडियो के वायरल होने के बाद कई लोग इसे भारत जोड़ो यात्रा से जोड़ रहे हैं और कह रहे हैं कि राहुल अपनी भारत जोड़ो यात्रा के लिए कितने गंभीर हैं इसका अंदाजा आप उनके इस बयान से लगा सकते हैं। लोग उन पर तंज कसते हुए कह रहे हैं कि वह अपनी यात्रा केवल टाइमपास के लिए कर रहे हैं। 

दिल्ली बीजेपी के नेता कुलजीत सिंह ने वायरल वीडियो को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा, “जब तक चल रही है, तब तक चलाएंगे... नहीं काम करेगी तो रोक देंगे।” 

पड़ताल - वायरल वीडियो की सच्चाई जानने के लिए हमने इसके बारे में सूचना एकत्रित की। इसके लिए सबसे पहले हमने कांग्रेस पार्टी स्थापना दिवस कार्यक्रम के कुछ वीडियोज को देखा। वीडियो देखने पर हमने पाया कि राहुल ने यह बयान अपनी यात्रा के लिए नहीं बल्कि अपनी टीशर्ट को लेकर दिया था। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के एक पत्रकार द्वारा उनकी टी-शर्ट को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में ये कहा था। 

पत्रकार ने पूछा,  "टी-शर्ट ही रहेगी क्या लगातार?" इसके जवाब में राहुल कहते हैं, "जब तक चल रही है, तब तक चलाएंगे। जब नहीं काम करेगी तो रोक देंगे।" 

आजतक की खबर के मुताबिक राहुल से सवाल पूछने वाले पत्रकार टीवी9 भारतवर्ष के कुमार विक्रांत थे। जब आजतक ने विक्रांत से इस बारे में पूछा तो उन्होंने भी कहा कि राहुल ने ये बात अपनी टी-शर्ट को लेकर कही थी।

दरअसल पिछले दिनों राहुल गांधी की टीशर्ट ट्विटर पर काफी ट्रेंड हो रही थी। दरअसल, राहुल 26 दिसंबर को महात्मा गांधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्रियों की समाधि में इतने कड़ाके की ठंड में टीशर्ट में पहुंचे थे। जिसके बाद पक्ष विपक्ष के कई नेताओं ने उनके टी-शर्ट पहनने पर कई तरह के बयान दिए थे। जब राहुल 28 दिसंबर को फिर से मीडिया के सामने आए तो उनसे ये सवाल किया गया। 

हमारी पड़ताल से साफ है कि राहुल गांधी ने अपनी टीशर्ट को लेकर बयान दिया था जिसे उनकी भारत यात्रा के साथ शेयर करके भ्रम फैलाया जा रहा है। 

Created On :   30 Dec 2022 8:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story