क्या उत्तराखंड सरकार की मंत्री रेखा आर्य ने छोड़ दिया है बीजेपी का साथ? जाने इस वायल तस्वीर का सच!

Has Uttarakhand government minister Rekha Arya left the BJP? Know the truth of this viral picture.
क्या उत्तराखंड सरकार की मंत्री रेखा आर्य ने छोड़ दिया है बीजेपी का साथ? जाने इस वायल तस्वीर का सच!
फर्जी खबर क्या उत्तराखंड सरकार की मंत्री रेखा आर्य ने छोड़ दिया है बीजेपी का साथ? जाने इस वायल तस्वीर का सच!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तराखंड सरकार के कुछ बीजेपी के मंत्रियों के पार्टी छोड़ते ही कई खबरे सामने आने लगी हैं, इसी बीच सोशल मीडिया पर भी एक तस्वीर काफी शेयर की जा रही है। मंत्री यशपाल आर्य और विधायक के बेटे संजीव आर्य बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इस खबर के बाद ही उत्तराखंड की बीजेपी सरकार में मौजूदा मंत्री रेखा आर्य की एक तस्वीर को शेयर करते हुए लोगों का कहना है कि उन्होंने बीजेपी से बगावत कर ली है।  

रेखा आर्या  वायरल तस्वीर में वह एक दीवार पर कमल का फूल बनाती नजर आ रही हैं, इसी के साथ ऊपर की ओर लिखा है “ हमारी भूल, कमल का फूल"। नीचे लिखा है, रेखा आर्य उत्तराखंड सरकार मंत्री, विधायक सोमेश्वर”। तस्वीर को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए एक यूजर ने लिखा "भाजपा सरकार की बाल विकास मंत्री रेखा आर्य जी। देर आये दुरुस्त आए।" इस तस्वीर पर कई सारे यूजर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कमेंट भी किया है।

क्या है रेखा अर्या की तस्वीर का सच?
इस तस्वीर को गूगल पर रिवर्स ईमेज सर्च करने से हमें कई ऐसी तस्वीरें देखने को मिली जिसमें रेखा आर्या कमल का फूल बनाते नजर आ रही हैं। पर दोनों तस्वीरों की सच्चाई कुछ और ही निकली। हमें रेखा आर्या का एक फेसबुक पोस्ट मिला जिसे उन्होंने 10 अक्टूबर के दिन शेयर किया था, इस पोस्ट में उन्हें कमल का फूल बनाते देखा जा सकता जिसके ऊपर लिखा है "अब की बार 60 पार"। यह लिख कर रेखा आर्या बताना चाह  रहीं है कि इस बार बीजेपी का लक्ष्य है 70 में से 60 सीटों पर अपना दबदबा बनाना।

वायरल तस्वीर में "हमारी भूल कमल का फूल" को एडिटिंग के द्वारा जोड़ा गया है। वहीं बीजेपी आने वाली विधानसभा चुनाव के लिए अभी से तैयारी में जुट गई है, इसी के तहत उत्तराखंड में दीवार लेखन नाम के एक कार्यक्रम की शुरुआत की गई है, इसमें बीजेपी के सदस्य 7 अक्टूबर से 16 अक्टूबर के बीच दीवारों पर लिख कर प्रचार करेंगे। 
इन सब रिपोर्ट से यह बात साफ हो जाती है कि तस्वीर को एडिट करके गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है, रेखा आर्या ने बीजेपी का दामन नहीं छोड़ा है, वह अभी भी पार्टी के साथ खड़ी हैं। 


 

Created On :   14 Oct 2021 5:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story