UP में पुलिस ने सड़क पर नमाज़ पढ़ने वालों पर नहीं किया लाठीचार्ज, इस राज्य का है वीडियो !

In UP, the police did not lathi-charge those who offered prayers on the road, the video is from this state
UP में पुलिस ने सड़क पर नमाज़ पढ़ने वालों पर नहीं किया लाठीचार्ज, इस राज्य का है वीडियो !
फर्जी खबर UP में पुलिस ने सड़क पर नमाज़ पढ़ने वालों पर नहीं किया लाठीचार्ज, इस राज्य का है वीडियो !

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जा रहा है, इस वीडियो में पुलिस कुछ लोगों पर लाठीचार्ज करती नजर आ रही है। वीडियो को ट्वीटर पर शेयर करते हुए लोग दावा कर रहे हैं कि सड़क पर नमाज पढ़ने पर पुलिस द्वारा लोगों पर लाठीचार्ज किया जा रहा है। एक ट्वीटर यूजर @RenukaJain6 ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा “सड़कों पर कोई नमाज नहीं, हमें भारत में और योगी जैसे लोगों की जरूरत है”। 

 

इस वीडियो को कई फेसबुक यूजर भी इसी दावे के साथ शेयर करते हुए बता रहे हैं की घटना उत्तर प्रदेश की है, जहां सड़क पर नमाज पढ़ने पर पुलिस ने कई लोगों पर लाठीचार्ज किया है।

कहां का है वीडियो?
वीडियो के फ्रेम गूगल पर रिवर्स सर्च करने से कुछ मीडिया रिपोर्टस देखने को मिले हैं जो इस वीडियो के बारे में बता रहे हैं। वायरल हुए वीडियो के कमेंट एक यूजर ने दावा किया है कि यह वीडियो यूपी को नहीं बल्कि मध्य प्रदेश के जबलपुर का है। आगे और सर्च करने पर हमें “ MP तक” का एक वीडियो मिला जो उन्होनें अपने यूट्यूब चैनल पर 19 अक्टूबर, 2021 को अपलोड की थी, जिसके फ्रेम वायरल वीडियो से काफी मेल खा रहे हैं, वीडियो के बारे में बताया जा रहा है कि घटना एमपी के जबलपुर की है।

मामला मिलादुन्नबी के जुलसू का है, जुलूस निकाल रही भीड़ ने पुलिस दल पर जलते पटाखे फेंके दिए थे, जब पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की तो लोगों ने पथराव करना शूरु कर दिया। पुलिस ने जवाब में आंसू गैस के गोले दागें और लाठीचार्ज किया जिससे भीड़ पर काबू पाया गया।
इन मीडिया रिपोर्ट से यह बात साफ हो जाती है कि वीडियो एमपी के जबलपुर का है, जिसे यूपी का बताकर लोगों द्वारा गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है। 

Created On :   30 Oct 2021 6:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story