क्या कांग्रेस के समर्थन में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 121 किमी लंबी पदयात्रा करने वाले हैं? जानें सच

Is Dhirendra Krishna Shastri going to do 121 km long padyatra in support of Congress? know the truth
क्या कांग्रेस के समर्थन में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 121 किमी लंबी पदयात्रा करने वाले हैं? जानें सच
फैक्ट चैक क्या कांग्रेस के समर्थन में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 121 किमी लंबी पदयात्रा करने वाले हैं? जानें सच

डिजिटल डेस्क, भोपाल। पिछले कुछ दिनों से मध्यप्रदेश के बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सुर्खियों में बने हुए हैं। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की दिनो दिन बढ़ती लोकप्रियता के कारण कांग्रेस हो या बीजेपी दोनों दलों के नेता उनके दरबार में हाजिरी लगाते हैं। इस साल के अंत में प्रदेश में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं इस बीच सोशल मीडिया पर एक न्यूज पेपर की कटिंग तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें लिखा है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कांग्रेस के समर्थन में पदयात्रा निकालने वाले हैं। 

वायरल हो रही न्यूज कटिंग में लिखा है, “कांग्रेस के समर्थन में धीरेंद्र शास्त्री म.प्र. में करेंगे 121 किमी की पैदल यात्रा।”   इसके साथ इस कटिंग में ये लिखा है कि इस यात्रा को कराने के लिए प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ कई दिनों से प्रयास कर रहे थे। उन्होंने इसे लेकर फरवरी के महीने में धीरेंद्र शास्त्री से मुलाकात भी की थी। 

कटिंग में आगे लिखा है, "कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने पिछले दिनों बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री से मुलाकात कर समर्थन के बारे में चर्चा की थी. इसकी भनक लगते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी बागेश्वर धाम पहुंचे थे, लेकिन धीरेंद्र शास्त्री कांग्रेस को आश्वस्त कर चुके थे।"

एक फेसबुक यूजर ने इस वायरल खबर की कटिंग शेयर करते हुए लिखा, “कांग्रेस के समर्थन में धीरेंद्र शास्त्री मध्य प्रदेश में करेंगे 121 किलोमीटर की पैदल यात्रा!”   

पड़ताल - वायरल न्यूज कटिंग की सच्चाई जानने के लिए हमने इसका फैक्ट चेक किया। इसके लिए सबसे पहले हमने कीवर्ड की सहायता ली। जिसमें हमें बागेश्वर धाम के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से किया गया एक ट्वीट मिला। इस ट्वीट में लिखा है "यह खबर पूर्णतः ग़लत और भ्रामक है...  
पूज्य गुरुदेव बागेश्वर धाम सरकार ना किसी राजनीतिक पार्टी के पक्ष में हैं और ना रहेंगे.. गुरुदेव भगवान की सिर्फ एक ही पार्टी है "हनुमान जी की पार्टी" जिसका झंडा है  "भगवा ध्वज"….ये ख़बर बागेश्वर धाम को बदनाम करने की साजिश है…"  

इस तरह से हमने अपनी पड़ताल में पाया कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा कांग्रेस के सपोर्ट में 121 लंबी पदयात्रा निकालने वाली न्यूज पूरी तरह से फर्जी है। न बाबा की तरफ से और न ही कांग्रेस की तरफ से ऐसा कोई ऐलान किया गया है। 


"   
 

Created On :   4 March 2023 11:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story