जियो ने नहीं दिया निधि राजदान को ऐसा जवाब, जानें क्या हैं सोशल मीडिया पर वायरल स्क्रीनशॉट की सच्चाई?

Jio did not give such an answer to Nidhi Razdan, know what is the truth of the viral screenshot on social media?
जियो ने नहीं दिया निधि राजदान को ऐसा जवाब, जानें क्या हैं सोशल मीडिया पर वायरल स्क्रीनशॉट की सच्चाई?
फैक्ट चैक जियो ने नहीं दिया निधि राजदान को ऐसा जवाब, जानें क्या हैं सोशल मीडिया पर वायरल स्क्रीनशॉट की सच्चाई?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इन दिनों निधि राजदान का एक कथित ट्वीट का स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है। इस वायरल स्क्रीनशॉट में निधि की ओर से जिओ नेटवर्क की शिकायत को लेकर किया गया ट्वीट दिखाई दे रहा है। इस स्क्रीनशॉट को सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स इस दावे के साथ शेयर कर रहे है कि जियो की ओर से निधि के ट्वीट का जवाब दिया गया है कि निधि आपने बिल जमा नहीं किया है। यह दिल्ली है, इसका मतलब यह नहीं है कि सब फ्री है। 

vishvasnews

पड़ताल- वायरल स्क्रीनशॉट की सच्चाई जानने के लिए हमने इसके बारे में जानकारी एकत्रित की। सबसे पहले हमने निधि राजदान का आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट खंगाला। उनके अकाउंट से हमें एक ट्वीट मिला जोकि 29 नवंबर को किया गया था। जिसमें निधि राजदान लिखती हैं कि, "जिओ केयर, पिछले एक हफ्ते से दिल्ली में आपका मोबाइल डाटा डाउन चल रहा है और आप लोग हेल्पलाइन पर जवाब नहीं देते हो। बेकार सर्विस है।

निधि का जवाब देते हुए जियो केयर ने ट्वीट किया जिसमें जियो केयर की ओर से लिखा गया कि हाय निधि, चिंता करने की कोई बात नहीं! त्वरित कॉल के लिए बस हमें अपना संपर्क नंबर डीएम करें। इसके बाद हमने जियो केयर के कई ट्वीट देखें। हालांकि, जिसमें सभी के मैसेज के साथ एक नाम दिया गया है। वहीं स्क्रीनशॉट में वायरल ट्वीट की बात करें तो उसमें कोई नाम नहीं दिया गया है।

वायरल स्क्रीनशॉट के बारे में 30 नवंबर को निधि ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह वायरल ट्वीट फेक है। उन्होंने आगे लिखा कि जिओ ने ऐसा कोई जवाब नहीं दिया है। वे मदद के लिए यहां आए थे और उन्हें समस्या का हल मिला। इस वायरल ट्वीट के बारे में और अधिक जानकारी के लिए हमने निधि राजदान से संपर्क किया। जिसके बाद उन्होंने कहा कि यह एक फेक स्क्रीनशॉट है। फिर स्कीनशॉट को शेयर करने वाले फेसबुक यूजर की हमने पड़ताल की, तो हमें पता चला कि यह फेसबुक अकाउंट अंकुश शर्मा का है और वह लुधियाना में रहते हैं। 

निष्कर्ष- निधि राजदान की शिकायत पर जियो की तरफ से इस प्रकार का कोई भी ट्वीट नहीं किया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल यह स्क्रीनशॉट फेक है। 

Created On :   4 Dec 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story