जानिए क्या है शाहरुख खान को अमेरिका के एयरपोर्ट पर रोके जाने वाली खबर का सच?

Know what is the truth of the news of Shah Rukh Khan being stopped at the airport?
जानिए क्या है शाहरुख खान को अमेरिका के एयरपोर्ट पर रोके जाने वाली खबर का सच?
फैक्ट चैक जानिए क्या है शाहरुख खान को अमेरिका के एयरपोर्ट पर रोके जाने वाली खबर का सच?

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सोशल मीडिया पर इन दिनों शाहरूख खान से संबंधित एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो की खबर के मुताबिक शाहरूख खान को अमेरिका के लॉस एंजलिस एयरपोर्ट पर रोकने के बारे में बताया गया है। इस वीडियो को शेयर कर कुछ यूजर्स दावा कर रहे हैं कि यह घटना हालिया समय की है। इस वायरल वीडियो में न्यूज 24 चैनल का लोगो लगा हुआ है। 

क्या है वायरल वीडियो में?

हर एक इंडिया नाम के एक फेसबुक पेज ने बीती 29 जनवरी को इस वायरल वीडियो को शेयर किया। इसके साथ ही कैप्शन में लिखा, “शाहरुख खान को एयरपोर्ट पर रोका।”

इसके अलावा आफरीन नाम के एक और यूजर ने वायरल वीडियो को अपने पेज पर शेयर करते हुआ लिखा, ”शाहरुख खान को एयरपोर्ट पर हिरासत में लेने पर यूएस कस्टम्स ने मांगी माफी।”


इसके अलावा भी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर कई यूजर्स ने इन्हीं दावों के साथ वीडियो को शेयर किया। 

पड़ताल - वायरल वीडियो की सच्चाई जानने के लिए हमने इसके बारे में जानकारी एकत्रित की। इसके लिए सबसे पहले हमने कीवर्ड की सहायता वायरल वीडियो को न्यूज24 चैनल के ऑफिशियल यूट्यूब अकाउंट पर वायरल वीडियो को खोजा। चैनल पर यह वीडियो हमें 12 अगस्त 2016 को मिला। वीडियो के डिस्क्रिप्शन में लिखा था, ”शाहरुख खान को एयरपोर्ट पर रोके जाने को लेकर यूएस कस्टम्स ने मांगी माफी।” 

इसके अलावा हमें आगे खोजने पर लॉस एंजेलिस एयरपोर्ट पर रोके जाने वाले शाहरूख खान का एक ट्वीट भी मिला, जो कि 12 अगस्त 2016 को किया गया था।

इसी के साथ हमें 12 अगस्त 2016 में इस घटना के लिए अमेरिका में भारतीय राजदूत और अमेरिकी विदेश विभाग का माफी मांगते हुए एक ट्वीट भी मिला। 

इस तरह हमने अपनी पड़ताल में पाया कि शाहरूख को लॉस एंजेलिस एयरपोर्ट पर रोके जाने का वायरल वीडियो अभी का नहीं बल्कि 2016 का है। जिसे अभी का बताकर भ्रम फैलाने के उद्देश्य से शेयर किया जा रहा है।  

Created On :   7 Feb 2023 6:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story