comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Fake News : क्या ममता बनर्जी ने अमित शाह से ली रामायण ?

Fake News : क्या ममता बनर्जी ने अमित शाह से ली रामायण ?

डिजिटल डेस्क। सोशल मीडिया पर इन दिनों पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की फोटो काफी वायरल हो रही है। तस्वीर में ममता बनर्जी और अमित शाह ने सफेद रंग के लिफाफे जैसा कुछ पकड़ा हुआ है। जिसपर 'जय श्री राम' लिखा हुआ है। ट्विटर पर इसे P Shashi ने शेयर किया है। उन्होंने लिखा है, ममता बनर्जी ने बंगाल में जय श्री राम के नारे का विरोध किया था। अब आप उन्हें अमित शाह के हाथों रामायण लेते हुए देख सकते हैं। डर गई जब शेर सामने आया तो।

क्या है सच ?

दरअसल, ममता बनर्जी और शाह की वायरल तस्वीर फोटोशॉप्ड है। असली फोटो तब खींची गई थी जब ममता ने गृहमंत्री शाह को असम की एनआरसी सूची से असली मतदाताओं का नाम बाहर होने के संबंध में चिट्ठी दी थी। यह तस्वीर 19 सितंबर 2019 की है। पड़ताल में हमें न्यूज18 की एक न्यूज मिली। रिपोर्ट में वहीं तस्वीर थी जिसे गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है। फोटो में अमित शाह और ममता बनर्जी ने जो पेपर पकड़ा उसपर जय श्रीराम नहीं लिखा था। असली फोटो में पेपर एकदम कोरा है। इससे यह साफ है कि फोटो के साथ छेड़छाड़ की गई है। 

कमेंट करें
ZPt1R
कमेंट पढ़े
100mcxtips.in Best Commodity Tips Provider October 10th, 2020 10:11 IST

Your content is very attractive and useful in which the authenticity looks like the services of our website are also authentic and the content is also useful. https://100mcxtips.in/mcx-intraday-tips

NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।