Fake News: फंदे से लटक रहा है छोटा बच्चा, फोटो वायरल, जानें क्या है सच?

Pakistan father killed three year old son know child hanging photo viral on social media with false claim
Fake News: फंदे से लटक रहा है छोटा बच्चा, फोटो वायरल, जानें क्या है सच?
Fake News: फंदे से लटक रहा है छोटा बच्चा, फोटो वायरल, जानें क्या है सच?

डिजिटल डेस्क। फेसबुक पर इन दिनों बेहद ही विचलित करने वाली फोटो वायरल हो रही है। तस्वीर में एक छोटे बच्चे को दीवार पर फंदे से लटका हुआ दिख रहा है। दावा किया जा रहा है कि फोटो भारत की है। जहां एक परिवार ने लॉकडाउन के कारण भूख से तंग आकर आत्महत्या कर रहे हैं।

किसनें किया शेयर?
फेसबुक पर फोटो को Wakeed Ahmed ने शेयर किया है। पोस्ट पर कैप्शन है, जब ये फोटो अरब दुनिया तक पहुंचे तो उनको जरूर बता देना के ये उसी हिंदुस्तान की रोजमर्रा आने वाली तस्वीरों में से एक है। जहां लॉकडाउन में पूरा परिवार भूख की शिद्दत से तंग आकर आत्महत्या कर लेता है। मगर सत्ता के नशे मे मदहोश सरकार हिंदूवादी चरमपंथियों और मीडिया को साथ लेकर केवल मुस्लमानों के उत्पीड़न के मजे लूटने को ही राजधर्म मानती है। 

                       

क्या है सच?
भास्कर हिंदी टीम ने अपनी पड़ताल में पाया कि वायरल फोटो को लेकर किया जा रहा दावा गलत है। तस्वीर का भारत की नहीं बल्कि पाकिस्तान की है। पड़ताल में हमें Baaghi TV नाम से एक वेबसाइट मिली। जिसके अनुसार ये मामला पाकिस्तान के रहीम यार खान शहर का है। जहां एक पिता ने गुस्से में अपने तीन साल के बेटे की हत्या कर दी थी। 

द ट्रिब्यून के अनुसार 18 अप्रैल को लियाकत हुसैन ने अपनी पत्नी से लड़ाई के बाद गुस्से में अपने बेटे को मारकर फंदे पर लटका दिया था।

निष्कर्ष: वायरल फोटो पाकिस्तान की है। जहां एक पिता ने गुस्से में आकर अपने बेटे की हत्या कर दी थी।

Created On :   23 April 2020 3:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story