comScore

Fake News: सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने CBI जांच की मांग की, जानें क्या है वायरल ट्वीट का सच

Fake News: सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने CBI जांच की मांग की, जानें क्या है वायरल ट्वीट का सच

डिजिटल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक ट्वीट बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इस ट्वीट को दिवंगत एक्टर सुशातं सिंह राजपूत के पिता का ट्वीट बताकर वायरल किया जा रहा है। इस ट्वीट में लिखा है कि, सुशांत की हत्या की गई है और इस मामले की CBI जांच होनी चाहिए। चौंकाने वाली बात ये है कि ये ट्वीट जिस अकाउंट से किया गया है, वो सुशांत के पिता केके सिंह के नाम पर है। 

इस ट्विटर अकाउंट के बायो में लिखा है कि, ये सुशांत के पिता का आधिकारिक अकाउंट है। प्रोफाइल पिक्चर में केके सिंह की सुशांत के साथ की एक तस्वीर भी लगी हुई है। इस वायरल ट्वीट में लिखा है, मेरा बेटा सुशांत सिंह राजपूत बहुत बहादुर था। मुझे मालूम है वो कभी आत्महत्या नहीं कर सकता। उसकी हत्या करके आत्महत्या साबित करने की कोशिश की जा रही है। मैं निवेदन करता हूं कि पूरे मामले की CBI जांच होनी चाहिए। इस अकाउंट से सुशांत की मौत को लेकर और भी कई ट्वीट किए गए हैं। 

किसने किया शेयर?
कई फेसबुक और ट्विटर यूजर ने भी इस ट्वीट के स्क्रीनशॉट को शेयर किया है। 

क्या है सच?
भास्कर हिंदी टीम ने पड़ताल में पाया कि, सुशांत के पिता के नाम पर बना ये अकाउंट फर्जी है। सुशांत के पिता केके सिंह का ट्विटर पर कोई अकाउंट ही नहीं है। सोशल मीडिया कई लोग इस फर्जी अकाउंट को सुशांत के पिता का आधिकारिक अकाउंट समझ बैठे हैं। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वायरल ट्वीट को करीब 6000 से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है। 

सिर्फ यही नहीं, इस अकाउंट से किए गए कुछ और ट्वीट्स को भी जमकर शेयर किया जा रहा है। ये ट्वीट्स बॉलीवुड माफिया, भाई-भतीजावाद और मुंबई पुलिस की भूमिका को लेकर किए गए हैं। सुशांत की मौत के बाद से ही बॉलीवुड में माफिया और बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद को लेकर बहस छिड़ी हुई है। इसी का फायदा उठाकर इस अकाउंट से ऐसे ट्वीट्स किए गए, जिन्हें लोग सच मान कर वायरल कर रहे हैं। इस अकाउंट को अब तक 7000 से ज्यादा लोग फॉलो कर चुके है।  इंटरनेट टूल Foller.me के मुताबिक, ये अकाउंट 24 जून को बनाया गया है। अकाउंट में जिन तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया है, वे इंटरनेट से उठाई गई हैं। 

इस अकाउंट को लेकर हमारी बात सुशांत सिंह राजपूत के ममेरे भाई अनुज सिंह से हुई। उन्होंने हमें ये बात साफ कर दी कि न ही सुशांत के पिता का ट्वीटर पर कोई अकाउंट है और न ही अभी तक उन्होंने सुशांत की मौत को लेकर CBI जांच की मांग की है। अनुज सिंह ने इस अकाउंट को लेकर साइबर सेल में शिकायत भी दर्ज करा दी है। 

हालांकि, कुछ खबरों के अनुसार, सुशांत के एक मामा ने ये बात जरूर कही थी कि उनको सुशांत के आत्महत्या करने पर शक है। उनका कहना था कि, ये एक साजिश हो सकती है और पुलिस को इसकी जांच करनी चाहिए। यहां पर ये बात स्पष्ट होती है कि, सुशांत के पिता केके सिंह के नाम पर बना ट्विटर अकाउंट फर्जी है। इस अकाउंट का केके सिंह से कोई लेना-देना नहीं है। 

निष्कर्ष : सोशल मीडिया पर वायरल ट्वीट सुशांत के पिता का नहीं है। क्योंकि सुशांत के पिता केके सिंह का ट्विटर पर कोई अकाउंट ही नहीं है। दरअसल, उनके नाम पर बने फर्जी अकाउंट से ट्वीट किया गया है। जिसमें सुशांत की मौत को लेकर CBI जांच की मांग की है। 

कमेंट करें
OasMi