Fake news: श्रीनगर में नहीं पकड़े गए हैं आतंकी,जानें किस देश का वीडियो हो रहा है वायरल

September 9th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। श्रीनगर में आए दिनों आतंकियों को पकड़े जाने की खबड़े आती रहती हैं। इसी बीच एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ऐसा ही कुछ दिखाया जा रहा है। इस बार यह वीडियो निगहत अब्बास ने अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया, निगहत BJP दिल्ली की प्रवक्ता हैं। 

वीडियो को शेयर करते हुए निगहत ने लिखा “श्रीनगर live - आतंक वादी गिरफ़्तार। भारतमाता के वीरो की जय हो।” वीडियो में पुलिस की गाड़ी एक मोटरसाईकल सवार का पीछा करती नजर आ रही है, पुलिस उसे रोकना चाहती है पर मोटरसाईकल सवार उनसे बच के निकलना चाहता है। 

बैंक डकैती का नहीं मॉक ड्रिल का है यह वायरल वीडियो, जानें वीडियो की सच्चाई

भागने के बीच मोटरसाईकल सवार का बैलेंस बीगड़ता है और वह सड़क पर गिर जाता है, पुलिस की गाड़ी से एक पुलिसकर्मी निकल कर उस पर कूद पड़ता है,पीछे से सारे पुलिसकर्मी आकर उसे हिरासत में ले लेते हैं। 

वीडियो को फेसबुक से लेकर ट्वीटर तक खुब शेयर किया गया, इसके साथ ही दावा किया गया की यह वीडियो श्रीनगर का है जंहा पुलिस ने एक आतंकी को धर दबोचा है। वीडियो को इंडिया फ़र्स्ट फेसबुक पेज ने भी इसी दावे के साथ शेयर किया इसके अलावा और भी कई सोशल मीडिया हैनडल ने इसे शेयर किया।

नीलकमल ने डस्टबिन पर छापे पाकिस्तान मुर्दाबाद के स्टिकर, जानें वायरल पोस्ट की सच्चाई

क्या वीडियो सही में श्रीनगर का है?
जब हमने वीडियो को रिवर्स सर्च किया तो पता चला की यह भारत का है ही नहीं, जी हां वीडियो ब्राजील का है। इस वीडियो से संबंधित हमे कई रिपोर्टस मिली जिसमें इसके विज़ुअल्स देखे जा सकते हैं। खबर 2 अगस्त 2021 की है, इसमें बाताया गया है की एक 17 साल के युवक को पुलिस ने संदेहात्मक कार्य करते देखा। पुलिस उसे रोकने की कोशिश करने लगी तो वह भागने लगा इसी बीच उसका संतुलन बीगड़ गया और वह गिर पड़ा। पुरी घटना के बीच में वहां के लोगों ने इसका वीडियो बना लिया जो मिडिया चैनलस ने भी दिखाया है और अब यही वीडियो श्रीनगर का बता कर भारत में वायरल हो रहा है।