तीन साल पहले की कांग्रेस नेता का वीडियो पंजाब चुनाव से जोड़कर हो रहा वायरल, जानें वीडियो का सच

Video of Congress leader from three years ago is getting viral by linking to Punjab elections
तीन साल पहले की कांग्रेस नेता का वीडियो पंजाब चुनाव से जोड़कर हो रहा वायरल, जानें वीडियो का सच
फर्जी खबर तीन साल पहले की कांग्रेस नेता का वीडियो पंजाब चुनाव से जोड़कर हो रहा वायरल, जानें वीडियो का सच

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव कुछ ही दिन बाद होने वाला है। सभी राजनीतिक दल सत्ता में वापसी के लिए चुनाव प्रचार में पूरी ताकत से जुटें हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसको लेकर यह दावा किया जा रहा कि बरनाला जिले के महल कलां से कांग्रेस की विधानसभा चुनाव प्रत्याशी और पूर्व विधायक हरचंद कौर घनौरी ने आप प्रत्याशी भगवंत मान को वोट देने की अपील की है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए लोग कांग्रेस का मजाक उड़ा रहे हैं। गौरतलब कि वायरल वीडियो किसी जनसभा का लग रहा है। माइक पर बोलते हुए हरचंद जैसे ही भगवंत को जिताने की बात करती हैं, दर्शक दीर्घा में बैठे कई लोग हंसने लगते हैं। इस वीडियो को  एक फेसबुक यूजर ने पंजाबी में कैप्शन लिखाकर शेयर किया था।

वीडियो का जानें सच

वायरल वीडियो को लेकर जब हमारी टीम ने पड़ताल किया तो पाया कि यह वीडियो 2019 में  लोकसभा चुनाव से संबंधित है। जो कि तीन साल पुराना है। गौरतलब है कि उस समय संगरूर सीट से एक जनसभा के दौरान लोकसभा चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी केवल सिंह ढिल्लों का प्रचार करने पहुंची पूर्व विधायक हरचंद कौर घिनौरी की जुबान फिसल गई थी।

उन्होंने वहां की जनता से केवल सिंह की जगह आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान को वोट देने की अपील कर दी थी। हालांकि गलती एहसास होते ही उन्होंने अपने संबोधन में आगे कहा था कि यह उन्होंने भूलवश कह दिया और लोग अपना वोट सिर्फ केवल सिंह ढिल्लों को दें। 

 

Created On :   9 Feb 2022 12:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story