हिजाब विवाद से जोड़कर वायरल हुआ महिला के जलने का वीडियो, 12 साल पुरानी है घटना 

Video of woman burning viral by linking to hijab controversy, incident is 12 years old
हिजाब विवाद से जोड़कर वायरल हुआ महिला के जलने का वीडियो, 12 साल पुरानी है घटना 
फर्जी खबर  हिजाब विवाद से जोड़कर वायरल हुआ महिला के जलने का वीडियो, 12 साल पुरानी है घटना 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद अब पूरे देश में पहुंच चुका है। बीते कई दिनों से नेशनल टीलीविजन पर सबका घ्यान खींचने वाला यह मुद्दा अब काफी तुल पकड़ चुका है। घटना को देखते हुए सरकार ने तीन दिन के लिए स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया। अब इस घटना से जोड़कर सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। 

सोशल मीडजिया हिजाब विवाद पर शेयर किय. जा रहा विडीय. काफी दिल दहलाने वाला है, इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए सोशल मीडिया यूजर कह रहें हैं कि, आरएसएस के एक प्रोग्राम में बुर्का को जलाने की कोशिश की जा रही थी, पर अचानाक से इसे जलाने वाले को ही आग लग गई। वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक टंकी जैसी जगह पर कुछ महिलाएं इकट्ठा होती और एक महिला एक कपड़ा ले लेकर रेलिंग पर डाल देती है, दूसरी महिला उस कपड़े पर बोतल से कुछ डालती है और उसमें आग लगा देती है। देखते ही देखते जिस महिला के हाथ में बोटल रहती है आग की लपटें उसे भी पकड़ लेती है, जिसके बाद वह नीचे गिर जाती है।

वीडियो में एक आवज भी सुनाई देती है जसमें कहा जाता है कि, “खुदा के घर देर है, अंधेर नहीं। आरएसएस के एक प्रोग्राम में पेट्रोल डालकर कुछ औरतों ने बुर्का जलाते हुए। किया तो कहर-ए-इलाही से उस औरत के जिस्म में आग लग गई।” वहीं एक यूजर ने कैप्शन में लिखा, “यह महिला हिजाब के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही थी। और आप खुद देखिये कि इसका क्या हश्र हुआ।” 

क्या है वीडियो का सच?

इस वीडियो के फ्रेम को जब हमनें गूगल पर रिवर्स सर्च किया तो हमें 10 साल पुरानी एक मीडिया रिपोर्ट देखने को मिली। ‘सहारा समय’ ने यह खबर साल 2010 में दिखाई थी जिसमें बताया गया कि, घटना पंजाब के कपूरथला शहर की है। वहां पर विरोध प्रदर्शन कर रही महिलाओं में से एक शिक्षिका ने अपने आप को आग लगा ली थी। इस 12 साल पुरानी घटना को सोशल मीडिया पर अभी का बता कर शेयर किया जा रहा है।  

Created On :   11 Feb 2022 11:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story