फुटबॉल: स्पेन पर 1-0 से जीत के साथ जर्मनी इतिहास रचने की ओर अग्रसर

स्पेन पर 1-0 से जीत के साथ जर्मनी इतिहास रचने की ओर अग्रसर
जर्मनी एक ही वर्ष में फीफा अंडर-17 विश्व कप और यूईएफए यूरोपीय अंडर-17 चैंपियनशिप जीतने वाली पहली टीम बनने से दो जीत दूर है

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। जर्मनी एक ही वर्ष में फीफा अंडर-17 विश्व कप और यूईएफए यूरोपीय अंडर-17 चैंपियनशिप जीतने वाली पहली टीम बनने से दो जीत दूर है। मंगलवार को सेमीफाइनल में उनका सामना अर्जेंटीना से होगा, जर्मनी ने अंतिम-आठ के तनावपूर्ण मुकाबले में अपने साथी यूरोपीय दिग्गज स्पेन को 1-0 से हरा दिया था और बढ़ते आत्मविश्वास के साथ वे इतिहास बना सकते हैं।

जब 2023 में जर्मनी की अविश्वसनीय सफलता को रेखांकित करने वाले प्रमुख गुण को इंगित करने के लिए कहा गया, तो कोच क्रिस्चियन वुक और उनके खिलाड़ियों दोनों के मुँह से बार-बार एक शब्द निकलता है: मानसिकता। वुक ने फीफा को बताया, "यह विश्वास यहां भी है, जैसा कि यूरो में था। शायद हम विश्वास करने में सर्वश्रेष्ठ टीम हैं। हम खेल हारने के बारे में नहीं सोचते, हम जीतने के बारे में सोचते हैं। मानसिक रूप से हम मजबूत रहे हैं. अब, हम सेमीफाइनल में हैं, हम 2 दिसंबर तक रहना चाहते हैं, फाइनल खेलना चाहते हैं और जीतना चाहते हैं।''

स्पेन के मुकाबले में, जर्मनी ने उस टीम के खिलाफ गेंद के बिना काफी समय बिताया, जिसे वुक ने "शायद तकनीकी रूप से दुनिया में सर्वश्रेष्ठ" बताया था। हालाँकि, उन्होंने दृढ़ संकल्प, शिष्टता और अधिकार के साथ बचाव किया, और फिर भी अपने इलेक्ट्रिक फॉरवर्ड के माध्यम से हमलावर खतरे को बरकरार रखा।

सेंटर-बैक फिन जेल्त्श ने कहा: "हर किसी ने सब कुछ दिया, आप देख सकते हैं कि हम कैसे दौड़े और हमने जो भी टैकल किया, उससे यह एक अविश्वसनीय टीम प्रदर्शन था। पेरिस ब्रूनर अपने विजयी यूरोपीय चैम्पियनशिप अभियान में जर्मनी के तावीज़ थे, प्रतियोगिता के संयुक्त शीर्ष स्कोरर के रूप में समाप्त हुए और प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट का पुरस्कार जीता।

यह उनका जादू का एक क्षण था जिसने अंततः स्पेन के मैच का फैसला किया, क्योंकि उन्होंने डिफेंडर हेक्टर फोर्ट को चकित कर देने वाले कौशल का प्रदर्शन किया, जिसने उन्हें पेनल्टी के लिए नीचे गिरा दिया। बोरुसिया डॉर्टमंड के दिग्गज खिलाड़ी ने मौके से गोल करने के लिए खुद को सही तरीके से उठाया।

वुक ने कहा, "पेरिस इस टूर्नामेंट में उतना अच्छा नहीं रहा जितना यूरो में था।" “लेकिन हम जानते हैं कि उसे केवल एक पल की जरूरत है - और वह इस मैच में आया। मुझे उम्मीद है कि इससे उन्हें बाकी प्रतियोगिता के लिए काफी आत्मविश्वास मिलेगा। वह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।”

वुक की टीम का अगला मुकाबला अर्जेंटीना से है, जिसने अंतिम-आठ में चिर प्रतिद्वंद्वी ब्राजील पर क्लाउडियो एचेवेरी से प्रेरित 3-0 की जबरदस्त जीत के बाद सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Nov 2023 11:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story