comScore

Coppa Italia 2020: नेपोली ने छठी बार जीता इटेलियन कप, रोनाल्डो की युवेंटस को फाइनल में पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया

Coppa Italia 2020: नेपोली ने छठी बार जीता इटेलियन कप, रोनाल्डो की युवेंटस को फाइनल में पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया

हाईलाइट

  • नेपोली ने छठी बार कोपा इटालिया का खिताब अपने नाम किया
  • नेपोली ने युवेंटस को फाइनल में पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया

डिजिटल डेस्क, रोम। फुटबॉल क्लब नेपोली ने बुधवार को इटली के टूर्नामेंट कोपा इटेलिया का खिताब जीता। नेपोली ने छठी बार कोपा इटालिया का खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले नेपोली ने पिछली बार 2014 में टूर्नामेंट का खिताब जीता था। नेपोली ने फाइनल मैच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम युवेंटस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से मात देकर कप जीता। कोरोनावायरस के कारण यह फाइनल मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला गया। 

दोनों टीमें 90 मिनट तक कोई गोल नहीं कर पाई और मैच ड्रॉ रहा। इसके बाद पेनल्टी शूटआउट से मुकाबले का नतीजा निकाला गया, जिसमें नेपोली ने बाजी मारी और खिताब अपने नाम किया। नेपोली के लिए मैच में पेनल्टी शूटआउट में लॉरेंजो इंसिग्नी, मेटियो पोलितनो, निकोला मक्सिमोविच और अर्कदियुस्ज मिलिक ने 1-1 गोल किया। वहीं, युवेंटस की ओर से लियोनार्डो बोनुकी और आरोन रामसे ने गोल 1-1 गोल दागा। 

12वीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में हुई भिड़ंत
नेपोली और युवेंटस का 12वीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में आमना-सामना हुआ है। दोनों टीमों का टूर्नामेंट के फाइनल में जीत हार का रिकॉर्ड 5-5 है। इससे पहले 2012 में दोनों टीमों के बीच फाइनल खेला गया था। तब नेपोली ने युवेंटस को 2-0 से मात देकर टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था। 

कमेंट करें
LetHM