comScore

FA Cup: मैनचेस्टर सिटी सेमीफाइनल में पहुंची, न्यूकैसल को 2-0 से हराया

FA Cup: मैनचेस्टर सिटी सेमीफाइनल में पहुंची, न्यूकैसल को 2-0 से हराया

हाईलाइट

  • मैनचेस्टर सिटी ने न्यूकैसल को 2-0 से मातदेकर एफए कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया
  • चेल्सी ने लीसेस्टर को 1-0 से और अर्सनेल ने शेफील्ड को 2-1 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

डिजिटल डेस्क। दुनिया के सबसे पुराने फुटबॉल टूर्नामेंट एफए कप (FA Cup) के सेमीफाइनल में चार टीमें पहुंच चुकी हैं। अब पहला सेमीफाइनल मैनचेस्टर यूनाइटेड और चेल्सी के बीच 18 जुलाई को खेला जाएगा। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में मैनचेस्टर सिटी और अर्सनेल 19 जुलाई को आमने-सामने होंगी। यह दोनों मैच वेम्बले स्टेडियम में बिना दर्शकों के खेले जाएंगे। इसके बाद टूर्नामेंट का फाइनल 1 अगस्त को होगा। रविवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में मैनचेस्टर सिटी ने न्यूकैसल को 2-0 से मातदेकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। मैच में सिटी के लिए केविन डि ब्रूनी और रहीम स्टर्लिंग ने गोल दागे। 

मैनचेस्टर सिटी ने मैच में शुरुआत से ही न्यूकैसल पर दबदबा बनाए रखा। सिटी के लिए पहला गोल 37वें मिनट में केविन डि ब्रूनी ने पेनल्टी पर किया और टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद दूसरे हाफ में रहीम स्टर्लिंग ने 68वें मिनट में गोल दाग कर सिटी को 2-0 से आगे कर दिया। इसके बाद न्यूकैसल पूरे मैच में कोई गोल नहीं कर पाई और मैनचेस्टर सिटी ने मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इससे पहले खेले गए अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में चेल्सी ने लीसेस्टर सिटी को 1-0 से और अर्सनेल ने शेफील्ड यूनाइटेड को 2-1 से मात देकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

मैनचेस्टर युनाइटेड 30वीं बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में
वहीं इससे पहले 12 बार की पूर्व चैंपियन मैनचेस्टर युनाइटेड ने शनिवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में नोर्विच को 2-1 से मात देकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। यूनाइटेड ने 30वीं बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। वहीं यूनाइटेड किसी भी अन्य टीम से ज्यादा बार सेमीफाइनल में पहुंचने वाला क्लब बन गया है। बता दें कि, आर्सनल अब तक 29 बार एफए कप के सेमीफाइनल में पहुंचा है।

कमेंट करें
kb65d