comScore

French Cup 2020: पेरिस सेंट जर्मेन ने रिकॉर्ड 13वीं बार फ्रेंच कप का खिताब जीता, लीग के फाइनल में सेंट एटिने को 1-0 से हराया

French Cup 2020: पेरिस सेंट जर्मेन ने रिकॉर्ड 13वीं बार फ्रेंच कप का खिताब जीता, लीग के फाइनल में सेंट एटिने को 1-0 से हराया

हाईलाइट

  • पेरिस सेंट जर्मेन ने फ्रेंच कप के फाइनल मैच में सेंट एटिने को 1-0 से मातदेकर खिताब जीता
  • पेरिस सेंट जर्मेन ने रिकॉर्ड 13वीं बार फ्रेंच कप का खिताब अपने नाम किया

डिजिटल डेस्क। फ्रांस के फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) ने शुक्रवार को फ्रेंच कप के फाइनल मैच में सेंट एटिने को 1-0 से मातदेकर खिताब जीता। पेरिस सेंट जर्मेन ने रिकॉर्ड 13वीं बार फ्रेंच कप का खिताब अपने नाम किया है। मैच में एकमात्र गोल सेंट जर्मेन के लिए 14वें मिनट में ब्राजीलियन स्टार फुटबॉलर नेमार ने किया। मैच के दौरान पेरिस सेंट जर्मेन के स्ट्राइकर किलियन एम्बाप्पे पहले हाफ में चोटिल हो गए थे। इसके बाद वह पुरे मैच के दौरान बाहर ही रहे। 

मैच खत्म होने के बाद सेंट जर्मेन के कोच थॉमस ने कहा कि, एम्बाप्पे की चोट को लेकर सब चिंतित हैं। लेकिन हमें संयम बरतना होगा। अभी हमें यह नहीं पता है कि उनकी चोट कितनी गहरी है। टेस्ट रिपोर्ट के बाद ही उनकी चोट को लेकर तस्वीर साफ होगी। सेंट जर्मेन की जीत को लेकर कोच ने कहा कि, हमारे लिए यहां तक आना आसान नहीं था। 

सेंट जर्मेन का अगला मैच लीग कप के फाइनल में लियोन से होगा
इससे पहले टीम को कोरोना के कारण स्थगित हुई फ्रेंच लीग-1 का विजेता घोषित किया गया था। सेंट जर्मेन को अगले हफ्ते शुक्रवार को लीग कप के फाइनल में लियोन का सामना करना है। इसके बाद सेंट जर्मेन का अगले महीने चैम्पियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में 12 अगस्त को अटलांटा से मुकाबला होगा। ऐसे में एम्बाप्पे का फिट रहना टीम के लिए चिंता का विषय है। 

कमेंट करें
liz0b