मेसी को लेकर गूगल सर्च ने 25 साल का रिकॉर्ड तोड़ा : सुंदर पिचाई

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
फीफा वर्ल्ड कप 2022 मेसी को लेकर गूगल सर्च ने 25 साल का रिकॉर्ड तोड़ा : सुंदर पिचाई
हाईलाइट
  • अर्जेंटीना ने फ्रांस के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से जीत दर्ज की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने सोमवार को कहा कि फीफा विश्व कप फाइनल के दौरान गूगल सर्च ने पिछले 25 सालों में अब तक का सबसे ज्यादा ट्रैफिक हासिल किया है।

लियोनेल मेसी का फीफा विश्व कप जीतने का सपना आखिरकार रविवार को पूरा हो गया। अर्जेंटीना ने फ्रांस के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से जीत दर्ज की। पिचाई ने ट्वीट किया, फीफा विश्व कप के फाइनल के दौरान सर्च ने 25 साल में अब तक का सबसे ज्यादा ट्रैफिक दर्ज किया, ऐसा लगा जैसे पूरी दुनिया एक चीज के बारे में सर्च कर रही है।

उन्होंने पहले कहा था कि यह अब तक के सबसे महान खेलों में से एक था। पिचाई ने पोस्ट किया, अर्जेंटीना और फ्रांस ने अच्छा खेला। कोई भी मेसी से ज्यादा इसका हकदार नहीं है, यह अब तक के सबसे महान खिलाड़ी हैं।

गूगल सर्च की शुरुआत 1998 में सर्गी ब्रिन और लैरी पेज ने की थी। 2022 में 90 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ, गूगल सर्च वर्तमान में बाजार पर हावी है।

लेक्स फ्रिडमैन पॉडकास्ट के मेजबान और अमेरिका में मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) के शोध वैज्ञानिक लेक्स फ्रिडमा ने पिचाई को जवाब दिया: खेल के प्रति अपने प्रेम से एकजुट होकर एक अरब से अधिक लोगों ने इसे देखा। फुटबॉल के बारे में यही सबसे अच्छी बात है: यह वास्तव में वैश्विक खेल है जो हमें एकजुट करता है।

पिचाई के एक अन्य फॉलोअर ने पोस्ट किया, गूगल ने विश्वसनीय रीयल-टाइम अपडेट प्रदान किए।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Dec 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story