अमेरिका 2025 क्लब विश्व कप की करेगा मेजबानी

अमेरिका 2025 क्लब विश्व कप की करेगा मेजबानी
Football.
2025 में 32 टीमों तक विस्तारित किया जाएगा और हर चार साल में होगा
डिजिटल डेस्क, ज्यूरिख। विश्व फुटबॉल की नियामक संस्था फीफा ने घोषणा की है कि उसकी परिषद ने 2025 में 32-टीम क्लब विश्व कप के पहले संस्करण की मेजबानी के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका को नियुक्त किया है। फीफा के एक बयान में कहा गया है, ऐसा इसलिए है क्योंकि यह फीफा को फीफा विश्व कप 2026 के आयोजन के साथ तालमेल को अधिकतम करने की अनुमति देगा, जिससे दोनों टूर्नामेंटों और उत्तरी अमेरिकी क्षेत्र में फुटबॉल के विकास को लाभ होगा।
दिसंबर 2022 में, फीफा ने पुष्टि की थी कि क्लब विश्व कप, सात प्रतिभागियों वाला एक वर्तमान वार्षिक टूर्नामेंट, 2025 में 32 टीमों तक विस्तारित किया जाएगा और हर चार साल में होगा।

फीफा के अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो ने कहा, फीफा क्लब विश्व कप 2025 विशिष्ट पेशेवर पुरुष क्लब फुटबॉल का शिखर होगा। दुनिया के कुछ शीर्ष क्लब पहले ही योग्य हो चुके हैं, फुटबॉल को वास्तव में वैश्विक बनाने के हमारे मिशन में इस महत्वपूर्ण मील के पत्थर के लिए हर महाद्वीप के प्रशंसक दो साल में संयुक्त राज्य अमेरिका में अपना जुनून और ऊर्जा लाएंगे इसके अलावा, फीफा परिषद ने शुक्रवार को फीफा विश्व कप 2030 की बोली प्रक्रिया पर भी चर्चा की और मेजबान की नियुक्ति की घोषणा अगले साल चौथी तिमाही में की जाएगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Jun 2023 3:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story