दैनिक भास्कर हिंदी: इस फीचर्स से लैस होगा एप्पल का नेक्स्ट जनरेशन iPhone

March 25th, 2019

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी दिग्गज कंपनी Apple जल्द अपना नेक्स्ट जनरेशन iPhone लॉन्च करेगी। यह फोन फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस होगा। यह जानकारी जापान के ब्लॉग Macotakara की एक रिपोर्ट में सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 11 रिवर्स वायरलेस चार्जिंग फीचर से लैस होगा। बता दें कि हुवावे मेट 20 और सैमसंग S10 सीरीज के स्मार्टफोन्स में भी रिवर्स वायरलेस चार्जिंग फीचर दिया गया है।

आपको बता दें कि Apple कंपनी सितंबर महीने में एक इवेंट का आयोजन करती है। माना जा रहा है कि कंपनी इस इवेंट में नया आईफोन पेश कर सकती है। 

जुड़ेगा ये नया फीचर्स
रिपोर्ट की मानें तो नए आईफोन्स में ऐपल इस फीचर को जोड़ता है तो इस हैंडसेट में अधिक दमदार बैटरी भी दी जाएगी। यह फोन अब तक के सभी मॉडल्स से अधिक पावरफुल बैटरी के साथ आएगा। रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी 18W फास्ट चार्जर का इस्तेमाल करेगी जबकि मौजूदा समय में ऐपल 5W USB-A का उपयोग करती है। हालांकि कंपनी चार्जिंग के लिए USB-C केबल का उपयोग नहीं करेगी। 

ये हैंडसेट आज हो सकता है लॉन्च
खबरों के अनुसार कंपनी आज 25 मार्च को कंपनी विडियो स्टीमिंग सर्विस पेश करेगी। इसके अलावा कंपनी iPhone SE 2 भी लॉन्च कर सकती है। इस सेकेंड जेनरेशन स्मार्टफोन में 2016 में आए ओरिजनल iPhone SE जैसा ही डिजाइन देखने को मिलेगा। खबरों के मुताबिक इस हैंडसेट में राउंडेड ऐज डिस्प्ले के साथ स्लिम बैजल्स मिल सकते हैं। इसके अलावा इस फोन में भी iPhone XS और iPhone XR की तरह ही नॉच देखने को मिल सकता है। हालांकि इसको लेकर कंपनी ने अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।