दैनिक भास्कर हिंदी: Garmin Forerunner 55 स्मार्टवॉच भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

June 26th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी कंपनी Garmin (गार्मिन) भारत में अपनी नई स्मार्टवॉच Forerunner 55 (फोररनर 55) को लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टवॉच 5 ATM वॉटर रजिस्टेंस और लंबी बैटरी लाइफ के साथ आती है। फिटनेस ट्रैकिंग के लिए इसमें कई शानदार फीचर और मोड दिए गए हैं। इस वॉच को तीन कलर ऑप्शन- मॉन्टेरा ग्रे, ऐक्वा और ब्लैक में लॉन्च किया है।

बात करें कीमत की तो Garmin Forerunner 55 स्मार्टवॉच को 20,990 रुपए की प्राइज टैग के साथ लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टवॉच को अमेजन इंडिया, फ्लिपकार्ट और टाटा क्लिक ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं इसकी स्पेसिफिकेशन के बारे में...

Realme C11 2021 भारत में हुआ लॉन्च, कम बजट में शानदार फीचर्स

Garmin Forerunner 55: स्पेसिफिकेशन
Garmin Forerunner 55 स्मार्टवॉच में 1.04 इंच की कलर डिस्प्ले दी गई है, जो कि 208x208 पिक्सल का रिजॉल्यूशन देती है। इसकी डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए मेमोरी इन पिक्सल पैनल का इस्तेमाल किया गया है। 

Garmin Forerunner 55 स्मार्टवॉच में हेल्थ मॉनिटरिंग के लिए स्मार्टवॉच में हार्ट रेट मॉनिटर, रेस्पिरेशन रेट, फिटनेस एज, स्ट्रेस मॉनिटरिंग, स्लीप मॉनिटरिंग, हाइड्रेशन जैसे 55 मोड दिए गए हैं। इसके अलावा इस वॉच में स्टेप काउंटर, ऑटो गोल्स फीचर, बर्न की गई कैलोरी के साथ कई और जानकारियां भी मिलती है।

इस स्मार्टवॉच में स्ट्रेस मॉनिटरिंग, रिलेक्सेशन रिमाइंडर, हाइड्रेशन और स्लीप मॉनिटरिंग के साथ अलार्म, टाइमर जैसे कई फीचर्स भी मिलते हैं। इसके अलावा इसमें कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन की सुविधा दी गई है। इस स्मार्टवॉच में फाइंड माय वॉच फीचर दिया गया है, जिसके माध्यम से अपने डिवाइस को खोज सकते हैं। 

Windows 11: माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किया नया ऑपरेटिंग सिस्टम

पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टवॉच में दमदार बैटरी मिलती है। जिसको लेकर कंपनी का दावा है कि जीपीएस मोड में यह 20 घंटे का बैकअप देने में सक्षम है। जबकि नॉर्मल मोड में 14 दिन का बैटरी बैकअप मिलता है।