दैनिक भास्कर हिंदी: Infinix ला रहा 160W चार्जिंग वाला स्मार्टफोन, कंपनी ने टीज कर दिए ये संकेत

June 23rd, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन की दुनिया में दिग्गज कंपनियां लगातार अपनी नई टेक्नोलॉजी को बाजार में उतार रही हैं। अब तक पावरफुल कैमरा की होड़ के बीच अब कंपनियों का रुख फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी की ओर है। ऐसे में हांगकांग की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Infinix (इनफिनिक्स) ने भी अपने 160W चार्जिंग क्षमता वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। कंपनी ने इसकी जानकारी खुद अपने ट्विटर हैंडल द्वारा दी है।

जानकारी के अनुसार कि, अब-तक फ्लैगशिप स्तर के फोन में ही 120 वॉट चार्जिंग क्षमता दी जा रही है। ऐसे में Infinix के आगामी स्मार्टफोन की बाजार में प्रति​द्वं​दी कंपनियों के बीच कड़ी टक्कर होगी। आइए जानते हैं कंपनी के इस आगामी स्मार्टफोन के बारे में ....

U&I ने लॉन्च किया पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर, जानें ​इसकी कीमत और फीचर्स

Infinix India ने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल पर एक टीजर वीडियो जारी किया है, इस वीडियो में एक फोन की पिक्चर को देखा जा सकता है, जो कि चार्जिंग पर लगा है। साथ ही फोन के डिस्प्ले पर बड़ा-बड़ा 160W लिखा नजर आ रहा है। इससे 160 वॉट चार्जिंग क्षमता वाले फोन के संकेत मिलते हैं।

आपको बता दें कि लंबे समय से यह Infinix के आगामी स्मार्टफोन को लेकर चर्चा की जा रही है कि कंपनी 160 वॉट चार्जिंग सपोर्ट वाला स्मार्टफोन बाजार में उतारेगी। ​हालांकि लीक्स खबरों के बाद अब कंपनी ने खुद इस बात की पुष्टि वीडियो टीजर द्वारा कर दी है। 
हालांकि इस फोन के नाम को लेकर कंपनी ने कोई संकेत और आधिकाकरिक जानकारी नहीं दी है। 

Infinix का आगामी फोन कैसा होगा और इसमें क्या फीचर्स दिए जाएंगे, इसको लेकर फिलहाल कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है। लेकिन जानकारों की मानें तो, Infinix का आगामी फोन हाई-एंड फ्लैगशिप स्तर का स्मार्टफोन होगा। यानी कि इसकी कीमत भी प्रीमियम कैटेगिरी में हो सकती है। 

Lava ने भारतीय बाजार में लॉन्च किया पहला वायरलेस इयरबड्स

बता दें कि, अब तक 120 वॉट चार्जिंग क्षमता के साथ 4,000 mAh क्षमता वाली बैटरी को फुल चार्ज होने में 15 मिनट का समय लगता है। वहीं, 160वॉट चार्जिंग क्षमता के साथ फोन को महज 10 मिनट में फुल चार्ज कर पाना संभव होगा।