पिछले साल के मुकाबले सैमसंग ने 2021 में 4 गुना अधिक फोल्डेबल डिवाइस शिप किए

Samsung shipped 4 times more foldable devices in 2021 than last year
पिछले साल के मुकाबले सैमसंग ने 2021 में 4 गुना अधिक फोल्डेबल डिवाइस शिप किए
ब्लॉग पोस्ट पिछले साल के मुकाबले सैमसंग ने 2021 में 4 गुना अधिक फोल्डेबल डिवाइस शिप किए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सैमसंग ने पिछले साल की तुलना में 2021 में 4 गुना अधिक फोल्डेबल डिवाइस भेजे हैं। यह बाजार में तीन गुना वृद्धि से अधिक है, जिसकी विश्लेषकों को उम्मीद थी। कंपनी के अनुसार, सैमसंग फोल्डेबल्स के लिए उपभोक्ताओं का उत्साह गैलेक्सी जेड सीरीज की सफलता का उदाहरण है। बुधवार की देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में कहा गया, लॉन्च के बाद से पहले महीने में, गैलेक्सी जेड फोल्ड3 और जेड फ्लिप3 ने 2020 में सैमसंग फोल्डेबल डिवाइस की कुल बिक्री को पार कर लिया।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने 2011 में लचीले डिस्प्ले के अपने पहले प्रोटोटाइप का खुलासा किया। कंपनी 2019 में अपने पहले फोल्डेबल डिवाइस गैलेक्सी फोल्ड के साथ अपने फोल्डेबल विजन को हकीकत में लाई। इसके तुरंत बाद गैलेक्सी जेड फ्लिप आया।

सैमसंग ने कहा, एक दशक की प्रगति और नवाचार की तीन पीढ़ियों के बाद, गैलेक्सी जेड फोल्ड3 और जेड फ्लिप3 फोल्डेबल के लिए बेहतर स्थायित्व और बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव लेकर आए। इन्फिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले और सैमसंग यूटीजी ने दुनिया के पहले फोल्डिंग ग्लास डिस्प्ले को सक्षम किया। यह सुनिश्चित करने के लिए कि उपकरण सैकड़ों हजारों तहों का सामना करने में सक्षम होंगे, धूल और गंदगी के कणों को बाहर रखने में मदद करने के लिए स्वीपर तकनीक के साथ एक हाइडअवे हिंज तंत्र तैयार किया गया था।

हिंज ने सैमसंग फोल्डेबल्स में कार्यक्षमता की एक नई परत भी जोड़ी, जिससे वे अपने दम पर खड़े हो सकें, जो उन्हें कंटेंट देखने, वीडियो कॉल करने या हैंड्स-फ्री सेल्फी लेने के लिए एकदम सही बनाता है। सैमसंग ने 2021 में आईपीएक्स वाटर रेजिस्टेंस रेटिंग प्राप्त करने वाला पहला फोल्डेबल गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 और जेड फ्लिप 3 जारी किया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, फोल्डेबल स्मार्टफोन की शिपमेंट 2023 तक दस गुना बढ़ने का अनुमान है।

कंपनी ने कहा, गैलेक्सी नोट 20 की तुलना में, सैमसंग ने गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 के लिए स्मार्टफोन ब्रांड बदलने वाले उपभोक्ताओं में 150 प्रतिशत की वृद्धि देखी है और गैलेक्सी एस 21 की तुलना में 140 प्रतिशत की वृद्धि देखी है। सैमसंग द्वारा किए गए एक खरीदार सर्वेक्षण से पता चला है कि एक स्टाइलिश डिजाइन, पोर्टेबिलिटी और इनोवेटिव फोल्डिंग फॉर्म फैक्टर गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 की खरीद के पीछे मुख्य आर्कषण थे।

जैसे-जैसे अधिक उपभोक्ता फोल्डेबल्स की अविश्वसनीय क्षमता के बारे में जागरूक होंगे, श्रेणी में रुचि बढ़ती रहेगी। कंपनी ने बताया, आने वाले वर्षों में उपभोक्ताओं के लिए कई तरह के इनोवेशन के साथ, सैमसंग और भी अग्रणी तकनीक के साथ फोल्डेबल कैटेगरी का नेतृत्व करना जारी रखेगा। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, सैमसंग ऐप डेवलपर्स और गूगल जैसे उद्योग भागीदारों के साथ खुले तौर पर सहयोग करते हुए आर एंड डी में भारी निवेश कर रहा है।

आईएएनएस

Created On :   30 Dec 2021 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story