comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

स्मार्टफोन: Vivo ने लांच किया गिंबल कैमरे वाला Vivo X50 Pro और Vivo X50 जानें कीमत और खूबियां

स्मार्टफोन: Vivo ने लांच किया गिंबल कैमरे वाला Vivo X50 Pro और Vivo X50 जानें कीमत और खूबियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चाइनीज कंपनी Vivo (वीवो) ने भारत में अपने दो प्रीमियम स्मार्टफोन लॉन्च ​कर दिए हैं। इनमें X50 (एक्स50) और X50 Pro (एक्स50 प्रो) शामिल हैं। इनमें से X50 Pro में फोटोग्राफी के लिए दिया गया गिंबल कैमरा खास है, जो आंख की पुतली की तरह घूमता है। इस टेक्नोलॉजी के साथ आने वाला यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है। दोनों फोन को कंपनी ने एक ऑनलाइन इवेंट के दौरान लॉन्च किया है। Vivo X50 दो कलर ऑप्शंस ब्लू और ब्लैक वहीं, Vivo X50 Pro ग्रे कलर में उपलब्ध होगा। 

बात करें कीमत की तो Vivo X50 के 8GB रैम+ 128GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 34,990 रुपए है। वहीं, फोन के 8GB रैम+256GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 37,990 रुपए है। जबकि Vivo X50 Pro के 8GB रैम+ 256GB स्टोरेज वाले सिंगल वेरियंट की कीमत 49,700 रुपए है। इनकी प्री-बुकिंग शुरू हो गई है, जो 23 जुलाई तक चलेगी। वहीं इनकी पहली सेल 24 जुलाई को होगी, इन्हें फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा। 

Soundcore Rave Mini पार्टी स्पीकर भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

Vivo X50 सीरीज स्पेसिफिकेशंस
डिस्प्ले

Vivo X50 और X50 Pro दोनों ही फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.56 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले 2376x1080 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देती है। दोनों ही फोन में अंडर-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। 

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए Vivo X50 और X50 Pro दोनों के रियर में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। Vivo X50 में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ 13 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल लेंस और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर दिया गया है। वहीं, Vivo X50 Pro में 48 मेगापिक्सल का सोनी IMX598 मेन कैमरा सेंसर दिया गया है। यह वाइड, PDAF, गिंबल OIS के साथ आता है। यह दुनिया का पहला फोन है जो कि इनबिल्ट गिंबल सिस्टम के साथ आता है। इसके अलावा इसमें 13 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट लेंस, 8 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल लेंस और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है। इसमें बेहतर नाइट फोटोग्राफी सिस्टम और ऐस्ट्रो मोड भी दिया गया है। साथ ही इससे स्टेबल वीडियो भी रिकॉर्ड किए जा सकते हैं। 

Samsung ने पेश किया कनेक्टेड फ्रिज, जानें कीमत और फीचर्स

वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए दोनों फोन के फ्रंट में  32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। यह कैमरा नाइट व्यू, पोर्ट्रेट, फोटो, विडियो, डायनमिक फोटो, स्लो मोशन, शॉर्ट वीडियो और AR क्यूट शूट जैसे शानदार फीचर्स के साथ दिया गया है।

रैम/ रोम/ प्रोसेसर और बैटरी
बेहतर परफार्मेंस के लिए दोनों ही स्मार्टफोन में 8GB रैम के साथ क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर दिया गया है। अब बात करें पावर बैकप की तो Vivo X50 स्मार्टफोन में 4,200 mAh की बैटरी मिलती है, जबकि वीवो X50 Pro में 4,315 mAh की बैटरी दी गई है। दोनों ही स्मार्टफोन 33W फ्लैश चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं। 

कमेंट करें
pm6KU
कमेंट पढ़े
Anil Kumar yadav July 19th, 2020 06:43 IST

9598434684 Please call

Kamlesh Kumar bairwa July 18th, 2020 22:06 IST

Shi h oar kya likhu

NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।