comScore

उप्र के झांसी में 120 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए

July 23rd, 2020 22:30 IST
 उप्र के झांसी में 120 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए

हाईलाइट

  • उप्र के झांसी में 120 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए

झांसी, 23 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के झांसी जिला कारागार में 120 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही जेल में बड़े पैमाने पर जांच हो शुरू हो गई है। गुरुवार को पुलिस के बड़े अधिकारी वहां पहुंचे।

जिलाधिकरी आंद्रा वामसी ने बताया कि जेल में 350 कैदियों की टेस्टिंग की गई, जिनमें से अब तक 127 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। हालांकि, इनमें से सात कैदियों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव भी आ चुकी है।

जेल की एक बैरक को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील करते हुए चिकित्सीय टीम की तैनाती कर दी गई है। यहां से बाहर से आने वाले राशन, सब्जी से संक्रमण की संभावना है। इसके अलावा कोर्ट में सुनवाई के लिए आने-जाने पर भी संक्रमण हो सकता है, क्योंकि पिछले दिनों कोर्ट परिसर में अधिवक्ता पॉजिटिव मिले थे।

उन्होंने बताया कि सभी 1101 कैदियों की टेस्टिंग का काम तेजी से किया जा रहा है। बड़ी संख्या में कैदियों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाए जाने के बाद नियंत्रण के उपाय शुरू कर दिए गए हैं।

गुरुवार को लखनऊ से आए डीआईजी (जेल) वेदप्रकाश ने कारागार का निरीक्षण किया। वहीं, जिलाधिकारी आंद्रा वामसी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी. प्रदीप कुमार भी घंटों जेल में डेरा डाले रहे। जेल के चप्पे-चप्पे को सेनिटाइज किया जा रहा है।

कमेंट करें
2kvmh