दैनिक भास्कर हिंदी: पटना, अहमदाबाद से 2 राजधानी ट्रेनें नई दिल्ली पहुंचीं

May 13th, 2020

हाईलाइट

  • पटना, अहमदाबाद से 2 राजधानी ट्रेनें नई दिल्ली पहुंचीं

नई दिल्ली, 13 मई (आईएएनएस)। पटना और अहमदाबाद से यात्रियों को लाने वाली दो विशेष राजधानी एक्सप्रेस बुधवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचीं। ये ट्रेनें 15 जोड़ी ट्रेनों को फिर से शुरू करने के निर्णय के बाद पहुंची। कोरोनावायरस के फैलाव से निपटने के लिए किए गए देशव्यापी लॉकडाउन में ट्रेन सेवाएं 48 दिन से बंद थीं।

बुधवार की सुबह राजेंद्र नगर टर्मिनस-नई दिल्ली और अहमदाबाद-नई दिल्ली ट्रेनों से 2,100 से अधिक यात्री रेलवे स्टेशन पर उतरे।

दिल्ली सरकार ने मंगलवार को कहा कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आने वाले लोग, जिनमें कोरोनावायरस के लक्षण नहीं है, उन्हें क्वारंटीन नहीं किया जाएगा और उन्हें घर जाने की अनुमति दी जाएगी।

दिल्ली सरकार द्वारा ट्रेन यात्रियों के लिए जारी मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार, हल्के लक्षणों वाले लोगों को होम क्वारंटीन में रहने के लिए कहा जाएगा जबकि रोगग्रस्त यात्रियों का परीक्षण और संगरोध किया जाएगा।

परिवार कल्याण विभाग द्वारा जारी की गई एसओपी में कहा गया, दिल्ली आने वाले वो सभी लोग जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं, उनकी स्क्रीनिंग के बाद घर जाने की अनुमति दी जाएगी। उन्हें आग्रह किया जाएगा कि वे आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करें।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर तीन और ट्रेनें आने वाली हैं।

खबरें और भी हैं...