comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कर्नाटक में कोविड-19 के मामले बढ़ने पर स्कूलों में हुई 3 हफ्तों की छुट्टी

October 12th, 2020 14:42 IST
कर्नाटक में कोविड-19 के मामले बढ़ने पर स्कूलों में हुई 3 हफ्तों की छुट्टी

हाईलाइट

  • कर्नाटक में कोविड-19 के मामले बढ़ने पर स्कूलों में हुई 3 हफ्तों की छुट्टी

बेंगलुरु, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि सोमवार से स्कूलों में 3 हफ्ते तक छुट्टी रहेगी। यह निर्णय कई जिलों में शिक्षकों के कोविड संक्रमित पाए जाने के बाद लिया गया है।

येदियुरप्पा ने एक बयान में कहा, कई शिक्षकों के कोविड-19 संक्रमित पाए जाने के बाद मैंने अधिकारियों को 12 से 30 अक्टूबर तक के लिए स्कूलों में 3 हफ्ते की छुट्टी की घोषणा करने का आदेश दिया है।

यह निर्णय राज्य प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा शनिवार को विद्यागामा योजना को स्थगित करने के एक दिन बाद आया है। बेलागवी और कलबुर्गी जिलों में सरकारी स्कूलों के 34 छात्रों का परीक्षण पॉजिटिव आया था।

लॉकडाउन के कारण 25 मार्च से स्कूल बंद थे। लेकिन कई सरकारी स्कूलों के पास ऑनलाइन क्लासेस की सुविधा न होने के कारण सरकार ने इन्हें फिर से कक्षाएं शुरू करने का निर्देश दिया था, जिसे अब रद्द कर दिया गया है।

एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, विद्यागामा योजना को कमजोर वर्गों के करीब 42 लाख छात्रों को स्कूल परिसर में पेड़ों या बरामदे के खुले स्थानों में लगने वाली कक्षाओं से जोड़ने के लिए शुरू किया गया है।

जबकि हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 15 अक्टूबर से देशभर के सभी स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं, लेकिन राज्य सरकार ने राज्य में कोविड मामलों को बढ़ते देख स्कूल खोलने की अनुमति नहीं दी है।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल-सेक्युलर (जेडी-एस) के नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा, महामारी के दौरान राज्य के सराकरी स्कूलों और निजी स्कूलों के शिक्षकों को कक्षाएं न लगने के बावजूद स्कूल आने के लिए मजबूर किया जा रहा है। राज्य सरकार कोविड मामलों की लगातार बढ़ती संख्या के बाद भी शिक्षकों और उनके परिवार के स्वास्थ्य को खतरे में डाल रही है।

एसडीजे/एसजीके

कमेंट करें
rDYOK