comScore

बांग्लादेश में कोविड से एक दिन में सर्वाधिक 64 मौतें, स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग

June 30th, 2020 20:30 IST
 बांग्लादेश में कोविड से एक दिन में सर्वाधिक 64 मौतें, स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग

हाईलाइट

  • बांग्लादेश में कोविड से एक दिन में सर्वाधिक 64 मौतें, स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग

ढाका, 30 जून (आईएएनएस)। बांग्लादेश में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 3682 नए मामले सामने आए हैं और इसके 64 मरीजों की मौत हुई है। देश में अभी तक एक दिन में इस बीमारी के इतने अधिक मामले सामने नहीं आए थे और ना ही इतनी मौतें हुई थीं।

स्वास्थ्य विभाग की प्रवक्ता नसीमा सुलताना ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

देश में कोरोना मामलों के तेजी से बढ़ने पर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है। प्रधानमंत्री शेख हसीना की उपस्थिति में मंगलवार को दूसरी बार स्वास्थ्य मंत्री को पद से हटाने की मांग संसद में उठाई गई।

लेकिन, स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मालेक ने जिम्मेदारी लेने के बजाए मीडिया को दोषी ठहराया।

उन्होंने कहा कि कई लोग इस बीमारी से उबर रहे हैं, लेकिन मीडिया का ध्यान इस पर नहीं जा रहा है।

इस बीच, विपक्षी जातीय पार्टी के सुनामगंज के सांसद पीर फजलुर रहमान मिस्बाह ने स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मालेक को हटाने के लिए संसद में एक प्रस्ताव रखा। बेगम खालिदा जि़या के नेतृत्व वाले बीएनपी के सांसद हारुनुर रशीद ने भी 23 जून को स्वास्थ्य मंत्री को हटाने की मांग की थी।

पीर फजलुर रहमान ने कहा कि कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए एक अधिक सक्षम और प्रतिबद्ध व्यक्ति को स्वास्थ्य मंत्री नियुक्त किया जाना चाहिए। उन्होंने इस प्रमुख मंत्रालय को संभालने के लिए मतिया चौधरी के नाम का प्रस्ताव भी रखा।

मतिया निवर्तमान सांसद हैं और शेख हसीना के प्रधानमंत्रित्व काल में कृषि मंत्री रह चुकीं हैं। वह अवामी लीग सरकार के पिछले कार्यकालों के दौरान 1996 से 2001 और 2009 से 2013 तक दो बार इस पद पर रहीं।

बीएनपी सांसद हारुनुर राशिद ने 23 जून को 2020-21 वित्तीय वर्ष के लिए प्रस्तावित राष्ट्रीय बजट पर आम चर्चा में भाग लेते हुए जाहिद मालेक को हटाने की मांग की थी।

बांग्लादेश में कोविड-19 का पहला मामला आठ मार्च को सामने आया था और 18 मार्च को इस बीमारी से पहली मौत की पुष्टि हुई थी।

कमेंट करें
EkpD4