कोरोनावायरस प्रभाव : होम डेकोर फर्म लिवस्पेस ने 450 कर्मचारियों को निकाला

Coronavirus Effect: Home Decor Firm LiveSpace Removes 450 Employees
कोरोनावायरस प्रभाव : होम डेकोर फर्म लिवस्पेस ने 450 कर्मचारियों को निकाला
कोरोनावायरस प्रभाव : होम डेकोर फर्म लिवस्पेस ने 450 कर्मचारियों को निकाला

नई दिल्ली, 19 मई (आईएएनएस)। बेंगलुरु की होम डेकोर कंपनी लिवस्पेस ने कोरोनावायरस के कारण बिजनेस में हो रहे घाटे के कारण अपने वर्कफोर्स का लगभग 15 प्रतिशत कार्यबल यानी 450 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया।

लिवस्पेस के सह-संस्थापक और सीईओ अनुज श्रीवास्तव ने कहा कि मेरे लिए उन कर्मचारियों को जाने देना, जिन्होंने हम सभी को हमारे उद्योग और कंपनी का निर्माण करने में मदद किया, यह बहुत कठिन निर्णय था।

श्रीवास्तव ने मंगलवार को एक बयान में कहा, हमने उनके मेडिकल कवर को बढ़ाया है। इन समय में उनकी मदद के लिए एक मोनेट्री पैकेज की पेशकश की है और हमने एक आटोप्लेसमेंट सेल भी स्थापित किया है।

लिवस्पेस साल 2014 में श्रीवास्तव, रमाकांत शर्मा और शगुफ्ता अनुराग द्वारा स्थापित किया गया था। यह कंपनी होम डिजाइन के मामले में काफी प्रसिद्ध है।

लिवस्पेस ने कहा कि निकाले गए कर्मचारियों और उनके परिवारों को तीन महीने के लिए स्वास्थ्य बीमा का कवर दिया जाएगा।

कंपनी ने कहा, कंपनी में 3 महीने से अधिक समय तक सेवा देने वाले कर्मचारियों को उनके सेवा की अवधि के लिए अधिक वेतन का भुगतान किया जाएगा।

कंपनी के भीतर एक आटोप्लेसमेंट टीम बनाई है जो प्रभावित कर्मचारियों को कैरियर का अवसर खोजने में मदद करेगी।

संविदात्मक आवश्यकताओं के अनुरूप, और सहायता पैकेज के अलावा, कर्मचारियों को नोटिस अवधि या इसके बदले में एक महीने का वेतन मिलेगा।

लिवस्पेस के सह-संस्थापक रमाकांत शर्मा ने कहा, हमारे व्यवसाय पर कोरोनावायरस का प्रभाव अचानक और अप्रत्याशित रहा है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण था कि हम थोड़ा कम कार्यबल के साथ अधिक केंद्रित संगठन बनें।

Created On :   19 May 2020 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story