दैनिक भास्कर हिंदी: गोवा : पूर्व मंत्री ने कहा, एकांतवास में भेजने के प्रयास राजनीतिक बदला

March 18th, 2020

हाईलाइट

  • गोवा : पूर्व मंत्री ने कहा, एकांतवास में भेजने के प्रयास राजनीतिक बदला

पणजी, 18 मार्च (आईएएनएस)। पूर्व पर्यटन मंत्री और विपक्षी नेता फ्रांसिस्को उर्फ मिक्की पचेको ने बुधवार को आरोप लगाया कि भाजपा नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार उन्हें निशाना बना रही है और 22 मार्च को जिला पंचायत चुनाव से पहले सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ प्रचार करने से रोकने के लिए उन्हें एकांतवास में भेजने की कोशिश कर रही है।

पचेको ने आईएएनएस से कहा कि राज्य स्वास्थ्य विभाग की तीन टीमें दक्षिण गोवा में बेतलबातिम गांव में उनके निवास पर पहुंचीं और उन्हें एकांतवास के लिए ले जाने लगीं, लेकिन उन्होंने कथित राजनीतिक बदले की कार्रवाई के लिए सहयोग करने से इंकार कर दिया।

पचेको ने कहा, मैं एकांतवास में नहीं जाऊंगा, क्योंकि इसका कोई कारण नहीं है। यह राजनीतिक बदले की कार्रवाई है, क्योंकि मैं भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ जिला पंचायत चुनाव में प्रचार कर रहा हूं।

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह कह कर हंगामा खड़ा कर दिया कि एक राजनीतिज्ञ सहित कुछ प्रमुख लोग एक उड़ान में दुबई से बेंगलुरू होते हुए गोवा की यात्रा कर रहे हैं और उनके साथ बेंगलुरू की एक 67 वर्षीय महिला और अन्य यात्री हैं, जो कर्नाटक की राजधानी में कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं।

राणे ने कहा था, महिला के पास कुछ प्रमुख लोग थे। एक टीम उन्हें पकड़ने और एकांतवास में भेजने के लिए भेजी गई है। उन्हें एकांतवास में भेजना जरूरी है। हर कोई समान है। यह लोगों की जिंदगी के लिए करना जरूरी है।

इस टिप्पणी से राजनीतिक हल्के में उस राजनीतिज्ञ की पहचान को लेकर कयासबाजी शुरू हो गई।

पचेको से संपर्क किया गया तो उन्होंने पुष्टि की कि वह उसी उड़ान में थे जो आठ मार्च को दुबई से चली और बेंगलुरू होते हुए नौ मार्च को गोवा पहुंची। लेकिन उनके पास सीटों की चार कतार में कोई नहीं बैठा था।

पचेको ने कहा, मैं एआई-994 पर दुबई से बेंगलुरू होते हुए गोवा के लिए चौथी कतार में बैठा हुआ था। लेकिन मेरे पीछे पांच कतारों में कोई नहीं था। फिर कोरोनावायरस से हमारा संपर्क कैसे हुआ। यह मुझे मेरे समर्थकों और परिवार के सामने परेशान करने के लिए किया जा रहा है।