comScore

हैदराबाद में पत्रकार की कोरोना से मौत

June 08th, 2020 12:16 IST
 हैदराबाद में पत्रकार की कोरोना से मौत

हाईलाइट

  • हैदराबाद में पत्रकार की कोरोना से मौत

हैदराबाद, 7 जून (आईएएनएस)। ्र कोविड-19 से संक्रमित एक पत्रकार हैदराबाद में रविवार को मौत हो गई। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है।

एक तेलुगू टीवी चैनल के इस 36 वर्षीय पत्रकार ने गांधी अस्पताल में दम तोड़ दिया। पत्रकार को चार दिन पहले कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद यहां भर्ती कराया गया था।

वायरस के कारण तेलंगाना में किसी पत्रकार की यह पहली मौत है।

चिकित्सकों के अनुसार, पत्रकार दोहरे नीमोनिया और एक्यूट रेस्पाइरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम से पीड़ित था। वह म्यास्थेनिया ग्रेविस से भी पीड़ित था, जिसके कारण रेस्पाइरेटरी मसल्स सहित सभी मांस पेशियां निष्क्रिय हो जाती हैं। उसके थाइमस ग्लैंड की सर्जरी भी हुई थी।

अस्पताल सूत्रों ने कहा कि पत्रकार की हालत रविवार तड़के बिगड़ने लगी और उसे एक वेंटिलेटर पर रखा गया था।

इस पत्रकार की मौत हैदराबाद में पत्रकारा बिरादरी के बीच एक सदमे की तरह आई है। पिछले सप्ताह कुछ पत्रकारों को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था। उनमें से कुछ को कोई लक्षण नहीं था।

राज्य में कुछ दिनों से कोरोना मामलों में वृद्धि हुई है। शनिवार को 206 नए मामले सामने आए थे। दो मार्च को राज्य में पहला मामला आया था और उसके बाद से अबतक एक दिन में यह सर्वाधिक संख्या थी। इसके अलावा 10 लोगों की मौत भी हुई, जिसके साथ राज्य में वायरस के कारण कुल मौतों की संख्या बढ़ कर 123 हो गई है।

कमेंट करें
TujN3