comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कोविड-19 : असम में पहली मौत, कुल मामले 29 हुए

April 10th, 2020 13:30 IST
 कोविड-19 : असम में पहली मौत, कुल मामले 29 हुए

हाईलाइट

  • कोविड-19 : असम में पहली मौत, कुल मामले 29 हुए

गुवाहाटी/अगरतला, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। असम में शुक्रवार को नोवल कोरोनोवायरस के कारण पहली मौत हुई। राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 29 हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने यह जानकारी दी।

असम में हुई यह मौत पूर्वोत्तर क्षेत्र में भी कोरोना के कारण हुई पहली मौत है। यह मामला इसके दक्षिणी हिस्से हैलाकंदी का है।

सरमा ने ट्वीट कर कहा, हैलाकांदी जिले के 65 वर्षीय फैजुल हक बारभियान की कुछ मिनट पहले सिलचर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में मौत हो गई। शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना और प्रार्थन।

बारभियान के स्वैब सैंपल की टेस्ट रिपोर्ट मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव आई थी। उसने सऊदी अरब की यात्रा की थी। वह हाल ही में दिल्ली के रास्ते अपने घर लौटा था।

सिलचर अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक, मदरसा एजुकेशन के पूर्व कर्मचारी बारभियान की हालत गुरुवार को गंभीर हो गई और उसे इंटेन्सिव केयर यूनिट में भर्ती किया गया था।

पांच पूर्वोत्तर राज्यों में कुल 34 पॉजिटिव मामलों में से असम में 29, मणिपुर में दो, मिजोरम में एक, अरुणाचल प्रदेश में एक और त्रिपुरा में एक सामने आया है। 28 ने दिल्ली में तबलीगी जमात की एक बैठक में पिछले महीने भाग लिया था। ब्रिटेन से लौटी एक मणिपुरी महिला और नीदरलैंड्स से लौटा मिजोरम का एक शख्स पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव निकले थे।

असम के कामरूप (मेट्रो) जिले का एक 52 वर्षीय व्यापारी भी कोरोना पॉजिटिव निकला है।

कमेंट करें
KCwQl