कोरोना वायरस के कारण पाकिस्तान ने चीन की उड़ानें स्थगित कीं

Pakistan postponed flights to China due to Corona virus
कोरोना वायरस के कारण पाकिस्तान ने चीन की उड़ानें स्थगित कीं
कोरोना वायरस के कारण पाकिस्तान ने चीन की उड़ानें स्थगित कीं
हाईलाइट
  • कोरोना वायरस के कारण पाकिस्तान ने चीन की उड़ानें स्थगित कीं

इस्लामाबाद, 31 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से चीन से आने और जाने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी। चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 213 तक पहुंच चुकी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने इसे वैश्विक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित कर दिया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने सिविल एविएशन अथॉरिटी द्वारा जारी एक अधिसूचना के हवाले से कहा, पाकिस्तान और चीन के बीच सीधी उड़ान के संचालन को फिलहाल दो फरवरी तक तत्काल आधार पर रोक दिया गया है।

बयान में इस रोक को आगे भी बढ़ाए जाने की ओर इशारा करते हुए कहा गया है कि इस निर्णय पर बाद में समीक्षा हो सकती है।

इससे पहले पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने गुरुवार को बीजिंग के लिए दो फरवरी तक उड़ानें स्थगित करने का फैसला किया था।

विमानन के वरिष्ठ संयुक्त सचिव अब्दुल सत्तार खोखर ने डॉन न्यूज को बताया कि पीआईए पाकिस्तान और चीन के बीच दो उड़ानें संचालित कर रहा है, लेकिन उसने फिलहाल इन उड़ानों को स्थगित करने का फैसला किया है।

गुरुवार को स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्जा ने घोषणा की कि सरकार ने डब्ल्यूएचओ की सिफारिशों के अनुसार चीन में फंसे पाकिस्तानी नागरिकों को वापस नहीं बुलाने का फैसला किया है।

इससे एक दिन पहले ही मिर्जा ने घोषणा की थी कि चीन में रह रहे चार पाकिस्तानी छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला है।

Created On :   31 Jan 2020 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story