दैनिक भास्कर हिंदी: गौतमबुद्धनगर में निजी कंपनी कोरोना वायरस का केंद्र बनी, कुल संख्या 359 हुई

May 25th, 2020

हाईलाइट

  • गौतमबुद्धनगर में निजी कंपनी कोरोना वायरस का केंद्र बनी, कुल संख्या 359 हुई

गौतमबुद्धनगर, 25 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में सोमवार को भी बड़ी संख्या में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया। आज जिले में 14 नये मरीज सामने आये हैं, जिसमें सेक्टर 16 ए स्थित एक निजी कंपनी में 10 मरीज सामने आये हैं। जिसके बाद अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 359 हो गई है।

गौतमबुद्धनगर के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ सुनील दोहरे ने बताया, सोमवार को 14 नए मरीज सामने आए है। इनमें 10 मरीज नोएडा की एक कंपनी से ताल्लुक रखते हैं। जिनमें से 9 जिले के निवासी हैं और एक मरीज दिल्ली का रहने वाला है। वहीं 5 मरीज जिले के अलग-अलग हिस्सों से मिले हैं। ये सभी मरीज इंफ्ल्यूएंजा के शिकार थे, जांच के बाद ये सभी लोग संक्रमित पाये गये हैं।

उन्होंने बताया, नोएडा सेक्टर 105 के निवासी 55 वर्षीय पुरुष कोरोना वायरस से संक्रमित है। नोएडा सेक्टर 12 के निवासी एक 63 वर्षीय बुजुर्ग संक्रमित है। नोएडा सेक्टर 5 निवासी एक 11 साल का बच्चा संक्रमित पाया गया है। 24 साल का एक लड़का जो कि सलारपुर गांव का रहने वाला है, कोरोना वायरस से संक्रमित है। 68 वर्षीय बुर्जुग जांच के बाद संक्रमित मिले हैं, वह नोएडा सेक्टर 36 के निवासी हैं।

उन्होंने बताया सोमवार को 5 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भेजे गये हैं, जिसमें से एक मरीज शारदा अस्पताल से है तो वहीं एक मरीज एसएसएसपीजीटीआई अस्पताल से घर भेजा गया है। तीन मरीजों को दिल्ली के अस्पतालों से घर भेजा गया है।

गौतमबुद्धनगर में सभी संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वालों को क्वारंटाइन किया गया है। और उनकी भी जांच कराई जायेगी। जिन आवासीय परिसरों में ये लोग रहते हैं उन सभी को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है वहां सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम सभी क्षेत्रों के घरों का सर्वे कर रही है और परिवार के प्रत्येक सदस्य के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रही है। स्वास्थ्य विभाग उन सभी लोगों को चिन्हित कर रहा है जिनमें खांसी, जुखाम, नजला जैसे लक्षण हैं।

आपको बता दें कि गौतमबुद्धनगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 359 हो गई है। इनमें से 235 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं वहीं 5 लोगों की अब तक मृत्यु हो चुकी है। जिले में अब 119 लोगों का इलाज जारी है।

-- आईएएनएस

खबरें और भी हैं...